ईडी ने कसा माफिया डॉन अतीक अहमद पर शिकंजा, उसके ठिकानों से जब्त किये 75 लाख रुपए कैश

knews desk,  माफिया डॉन अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से बुधवार शाम प्रयागराज जेल लाया गया। आज उसकी उमेश पाल हत्याकांड मामले में जिला कोर्ट में पेशी होगी। इससे पहले ही अतीक अहमद की जेल में तबियत बिगड़ गई है। सूत्रों का कहना है कि अतीक अहमद तो हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है। देर रात उसे परेशानी बढ़ने पर दवाई दी गई। दो डॉक्टरों की एक टीम उसकी जांच कर रही है। उधर अतीक और उसके भाई अशरफ की पेशी को देखते हुए गुरुवार को कचहरी परिसर में कड़े सुरक्षा प्रबंध करने का निर्णय लिया गया है। कचहरी परिसर में अधिवक्ताओं व वादकारियों को ही जाने की अनुमति होगी। सुरक्षा के मद्देनजर पीएसी के साथ ही आरएएफ की भी तैनाती की जाएगी।

स्पेशल टीम करेगी पूछताछ

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद को बी वारंट पर लाए गए पर लाया है। अतीक के अलावा उसके भाई अशरफ को भी बरेली जेल से बुधवार को ही नैनी जेल लाया गया। इन दोनों से पूछताछ के लिए पुलिस अफसरों की स्पेशल टीम तैयार कर ली गई है। सूत्रों के मुताबिक उमेश पाल हत्याकांड मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने करीब 200 सवालों की लिस्ट तैयार की है। उमेश पाल हत्याकांड की जांच में जुटी धूमनगंज पुलिस का दावा है कि अब तक कि विवेचना में इस बात के अहम सबूत मिले हैं कि इसकी साजिश साबरमती जेल में बंद अतीक और बरेली जेल में बंद अशरफ ने ही रची।

ईडी ने 75 लाख कैश किया बरामद

पुलिस के साथ ही ईडी ने भी अतीक पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार को ईडी ने अतीक के कई ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की। सूत्रों ने कहा कि छापेमारी में 75 लाख रुपए नगद और 200 बैंक खातों और लगभग 50 आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि ईडी की टीमों ने 75 लाख रुपए नगद, कुछ विदेशी मुद्रा, लगभग 200 बैंक खातों और 50 मुखौटा संस्थानों से संबंधित दस्तावेज और पासबुक जब्त किए हैं, जिनके बारे में संदेह है कि अतीक व उसने सहयोगियों ने इनका इस्तेमाल जबरन वसूली, जमीन हड़पने और अन्य आपराधिक गतिविधियों से अर्जित ‘गलत कमाई के शोधन के लिए किया।

About Post Author