संसद में दिल्ली सर्विस विधेयक पर चर्चा, आज भी हंगामा होने की संभावना

KNEWS DESK- आज संसद में दिल्ली सर्विस विधेयक पर चर्चा की जाएगी। इस चर्चा में शामिल होने के लिए बीजेपी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर सदन में उपस्थित रहने को कहा है। लोकसभा में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 पेश किया गया।

Monsoon Session Live: सदन में क्या होगी आज की रणनीति, चर्चा के लिए इकट्ठे हुए I.N.D.I.A के सांसद

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने विधेयक को संसद में अब तक पेश किया गया सबसे ‘अलोकतांत्रिक’ कागज का टुकड़ा करार दिया और दावा किया कि यह लोकतंत्र को ‘बाबूशाही’ में बदल देगा। दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव पी.के.त्रिपाठी ने विधेयक के बारे में पूछे जाने पर कहा कि शासन के मामलों में स्पष्टता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर नौकरशाही के बीच आधिकारिक कमान को लेकर कोई भ्रम हुआ तो शासन को नुकसान होगा।

दिल्ली सर्विस बिल पर चर्चा से पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि आज देश के संविधान और लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है। राज्यसभा में यह बिल गिर जायेगा। उन्होंने कहा कि नवीन पटनायक आज बीजेपी के साथ खडें है और लोग उनको देख रहे हैं। उन्होंने कहा जब यह बिल आयेगा तो बिल गिर जायेगा।

मणिपुर में हुई हिंसा को लेकर संसद में चर्चा कराए जाने की मांग कर रहे राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा और मनोज झा, नसीर हुसैन ने मणिपुर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होने पर चर्चा के लिए राज्यसभा में कामकाज के निलंबन का नोटिस दिया।

आम आदमी पार्टी ने की मांग

आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में हो रही हिंसा का मुद्दा सदन में उठाने की मांग की है। आप ने नियम 176 के तहत शार्ट डिस्कशन की मांग की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के सांसदों के साथ बैठक करेंगे। 2024 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आज यूपी के काशी और अवध क्षेत्र के NDA सांसदों के साथ बैठक की जाएगी। क्लस्टर-3 की बैठक में रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद और गृह मंत्री अमित शाह भी होंगे। इसकी मेजबानी मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल और चंदौली के सांसद महेंद्र पांडेय करेंगे।

About Post Author