‘उपराष्ट्रपति का अपमान देखकर निराशा हुई’, मिमिक्री मामले में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की प्रतिक्रिया आई सामने

KNEWS DESK-  संसद के शीतकालीन सत्र में जबरदस्त हंगामा हुआ। जिसके बाद 141 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। इस दौरान संसद भवन के बाहर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की। एक तरफ राहुल ने इस पर बयान देने से मना कर दिया तो वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

राष्ट्रपति ने क्या कहा? 

राष्ट्रपति मुर्मू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ‘संसद परिसर में जिस तरह से हमारे सम्मानीत उपराष्ट्रपति को अपमानित किया गया, उसे देखकर मुझे निराशा हुई। चुने गए प्रतिनिधियों को अभिव्यक्ति की आजादी मिलनी चाहिए, लेकिन उनकी अभिव्यक्ति गरिमा और शिष्टाचार के नियमों के भीतर होनी चाहिए। ये संसदीय परंपरा रही है, जिस पर हमें गर्व है और भारत के लोग उनसे इसे कायम रखने की उम्मीद करते हैं.’

पीएम ने भी जताया दुख

राज्यसभा सभापति के साथ हुए दुर्व्यवहार को लेकर प्रधानमंत्री ने भी दुख जताया है। उन्होंने सभापति से बात की और कहा कि वह खुद भी पिछले 20 सालों से इस तरह के अपमान का सामना कर रहे हैं और यह सिलसिला अभी भी जारी है लेकिन भारत के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ यह होना, वह भी संसद में, दुर्भाग्यपूर्ण है।

मिमिक्री विवाद पर राहुल ने टिप्पणी से किया इनकार

राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री मामले पर जब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से सवाल किया गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। संसद भवन जाते समय उनसे पूछा गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभापति से कहा कि 20 साल से मुझे टारगेट किया गया और अब आपको कर रहे हैं। इस पर राहुल ने कहा कि वह इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं देना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें-   भाई सोहेल खान की बर्थडे पार्टी में पैप्स पर भड़के सलमान खान, आंखें दिखाते हुए गुस्से में बोले ये

About Post Author