Lok Sabha Election Results 2024: मैनपुरी लोकसभा सीट से एक बार फिर डिंपल यादव ने दर्ज की जीत, भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से हराया

रिपोर्ट – चन्द्रजीत सिंह 

उत्तर प्रदेश – मैनपुरी लोकसभा सीट से एक बार फिर डिंपल यादव को ही जीत दर्ज की है | उन्होंने भाजपा प्रत्याशी जयवीर सिंह को 2.21 लाख वोटों से हराकर जीत अपने नाम कर ली।

गठबंधन पूरे देश में और प्रदेश में अच्छी सीटों के साथ आ रहा

बता दें कि मैनपुरी समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह यादव के परिवार का गढ़ माना जाता है | पिछले तीन दशकों से यह मुलायम सिंह के परिवार का ही राज रहा है | जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद डिंपल यादव ने कहा कि मैं जनता को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने एक सकारात्मक राजनीति को चुना है। हमारी प्राथमिकता रहेगी कि इस क्षेत्र का विकास कैसे हो पाए। उन्होंने कहा कि गठबंधन पूरे देश में और प्रदेश में अच्छी सीटों के साथ आ रहा है और समाजवादी पार्टी पूरी मजबूती के साथ यह चुनाव उत्तर प्रदेश में लड़ी है, मैं समझती हूं कि ऐतिहासिक जीत की तरफ प्रदेश बढ़ रहा है।

मैनपुरी उपचुनाव मे डिंपल यादव ने सपा के टिकट पर भरा पर्चा, अखिलेश यादव व  राम..

बीजेपी के 400 पार के दावे पर कहा

ये बीजेपी है ये माइंड गेम प्ले करना जानती है, लेकिन इस बार 2022 के चुनाव में जो समाजवादी पार्टी ने झेला था, हमारे कार्यकर्ताओं ने हमारे नेताओं ने, तो इस बार पूरी तैयारी के साथ इनके हर षड्यंत्र का भांडाफोड़ करते हुए समाजवादी पार्टी ने भारी सीटों से जीत दर्ज कराने का काम कर रही है।

अखिलेश यादव के पीडीए फार्मूले पर बोली

इन चुनाव में पीडीए फॉर्मूला भी काम किया है, और जैसा कि लगातार कहा गया है कि सभी समाज और सभी वर्ग के लोग कहीं ना कहीं अपने आप को उपेक्षित महसूस कर रहे थे। अपने आप को पिछड़ा हुआ महसूस कर रहे थे। लोगों ने अपने अधिकारों की लड़ाई को लड़ा है।

गठबंधन को लेकर बोली

आप यह सभी नेताओं की जिम्मेदारी है कि अब जो यह गठबंधन है इंडिया का इसको और आगे कैसे मजबूत करने का कार्य किया जाए, काफी लोग इस गठबंधन की तरफ आस लगाकर बैठे हैं। लोग आएंगे और गठबंधन से जुड़ने का काम करेंगे।

About Post Author