राजस्थान: डिप्टी सीएम ने बेसमेन्ट में पानी भरने से तीन व्यक्तियों की मौत प्रकरण में प्रदान की सहायता राशि, मृतक आश्रितों को दिए एक-एक लाख रूपये

KNEWS DESK – उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने शुक्रवार को शासन सचिवालय में जयपुर जिले के विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र में 01 अगस्त 2024 को हुई अतिवृष्टि की घटना के प्रभावित मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की।

एक-एक लाख रुपये के चेक किए प्रदान

बता दें कि इस हादसे में रोड नम्बर 17 के मकान नम्बर 94-95, ध्वज नगर, वार्ड नम्बर 05 के बेसमेंट में पानी भरने से तीन व्यक्तियों की मृत्यु हो गई थी। इस संदर्भ में, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने मृतक आश्रितों को एक-एक लाख रुपये के चेक प्रदान किए। आर्थिक सहायता के तहत अमृता, अशोक सैनी, और कतवारू सैनी को यह राशि दी गई है।

Rajasthan District

प्रदान की जाएगी हर संभव सहायता 

उपमुख्यमंत्री ने घटना के तुरंत बाद, विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के विश्वकर्मा औद्योगिक क्षेत्र में जाकर पीड़ित परिवारों को सांत्वना दी थी और उन्हें आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया था। शुक्रवार को सचिवालय में आयोजित कार्यक्रम में यह सहायता राशि प्रदान की गई, जो राज्य सरकार की ओर से की गई त्वरित कार्रवाई का हिस्सा है।

दिया कुमारी ने इस अवसर पर कहा कि राज्य सरकार पीड़ित परिवारों के साथ पूरी तरह से खड़ी है और उन्हें हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। इस घटनाक्रम में मृतकों के परिवारों को संजीवनी प्रदान करने के लिए यह आर्थिक सहायता महत्वपूर्ण कदम है, और सरकार ऐसे हादसों के पीड़ितों की मदद के लिए तत्पर है।

About Post Author