डिप्टी सीएम के ढ़ोगी समाजवादी कहने पर सपा का सदन में हंगामा,  शिवपाल ने कहा आपको समाजवादियों का इतिहास जानना चाहिए

लखनऊ, यूपी में बजट सत्र के चौथे दिन डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने भाषण देते हुए कहा कि ‘आप समाजवादी नहीं है बल्कि आप अराजरवादी है’ जिसके बाद शिवपाल यादव के नेतृत्व में सपा और रालोद के विधायक हंगामा करने लगे. सभी विधायक वेल पर आ गए. जिसके स्पीकर सतीश महाना ने कहा कि अगर आप लोग सहयोग नहीं करेंगे. तो प्रश्नकाल को यही रोक दिया जाएगा. जिसके बाद विधायक शांत हुए और प्रश्नकाल दोबारा से शुरू हो सका.

 ब्रजेश पाठक के बयान पर शिवपाल ने किया वार

ब्रजेश पाठक के बयान पर शिवपाल यादव ने कहा- भाजपा वाले गमछा, टोपी-तिलक लगाते हैं, हमने कभी कमेंट नही किया। आपको हमारी टोपी के बारे में जानना चाहिए। समाजवाद की पहचान है। उन्होंने कहा- जिला अस्पताल के गेट पर दलाल बैठे हैं, छापा मंत्रीजी ने छापे बहुत मारे, बजट आधा भी खर्च कर लिया होता तो बहुत बदल जाता। शिवपाल ने आगे कहा कि सरकार के विज्ञापनों में लगता है कि स्वास्थ्य महकमा बिल्कुल चमक गया। लेकिन, असलियत है कि स्वास्थ्य विभाग वेंटिलेटर पर है। एक्स-रे के नाम पर समय दिया जाता है। वसूली होती है। हमारे ब्लॉक में सीएचसी बनी है। 6 साल हो चुके बने। अभी तक वहां स्टॉफ नर्स, डॉक्टर, वार्डब्यॉय की नियुक्ति नहीं हुई है। कई बार हमने चिट्ठी लिखी…माननीय मंत्री छापा बहुत मारते है, दरबार भी लगा लेते हैं। अफसरों को भी बुला लेते हैं, लेकिन इसका कोई असर दिखाई नहीं पड़ता है। शिवपाल ने कहा मंत्री जी ने कल समाजवादियों के बारे में भी बहुत बोला। मंत्री जी पहले कांग्रेस में थे, फिर बसपा में गए, सांसद हो गए, आज डिप्टी सीएम भी बन गए। इसके जवाब में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि समाजवादी नहीं, अराजकवादी हैं। ढोंगी और नकली हैं। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया।

 

जातीय जनगणना की मांग केशव प्रसाद कंसा तंज

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा BJP जीत का सिक्सर लगाएगी। अखिलेश यादव की जातीय जनगणना की मांग, विशुद्ध ढोंग हैं। उन्हें न तो पिछड़ों की चिंता है, न दलितों की। उनको सिर्फ अपने कुनबे की चिंता है। BJP की लगातार जीत से, अखिलेश यादव का राजनीतिक अस्तित्व दांव पर लगा है।

 

About Post Author