दिल्ली पुलिस ने 25 मई को शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए किया फ्लैग मार्च, संवेदनशील इलाकों में पोलिंग बूथ पर CCTV से नजर

KNEWS DESK- लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री ने दक्षिणी दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में फ्लैग मार्च किया। दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार, आंबेडकर नगर और तिगरी में सुरक्षाकर्मियों ने पैदल गश्त की और हर पोलिंग केंद्र की सुरक्षा और व्यवस्था का जायजा लिया साथ ही कहा कि संवेदनशील इलाकों में पोलिंग बूथ पर सीसीटीवी से नजर रखी जाएगी।

गश्त के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने लोगों से वोटिंग के लिए जागरूकता बढ़ाने की बात कही। राष्ट्रीय राजधानी में चुनाव प्रचार गुरुवार शाम को बंद हो गया, जिसमें केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री और राजनैतिक दलों के सीनियर नेता शहर में आए।

दिल्ली में 25 मई को वोटिंग

दिल्ली में चुनावों के लिए कुल 162 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें से सबसे ज्यादा उम्मीदवार उत्तर पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से लड़ रहे हैं। चुनाव में विपक्षी गुट इंडिया और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधी लड़ाई है। AAP के सोमनाथ भारती नई दिल्ली सीट से बीजेपी के बांसुरी स्वराज के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस के कन्हैया कुमार उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। दिल्ली की सभी सात सीटों पर 25 मई को मतदान होगा।

पूर्वी दिल्ली से AAP के कुलदीप कुमार मैदान में हैं और उनका मुकाबला बीजेपी के हर्ष मल्होत्रा ​​से है जबकि पश्चिमी दिल्ली से एएपी के महाबल मिश्रा का मुकाबला बीजेपी के कमलजीत सहरावत से है। चांदनी चौक सीट पर बीजेपी के प्रवीण खंडेलवाल का मुकाबला दिग्गज कांग्रेस नेता जे. पी. अग्रवाल से है, जबकि उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट पर उदित राज का मुकाबला योगेन्द्र चंदोलिया से है। दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी के रामवीर सिंह बिधूड़ी मैदान में हैं जबकि एएपी ने वहां से सहीराम पहलवान को मैदान में उतारा है।

ज्वाइंट सीपी एस. के. जैन ने कहा कि जो शिकायतें आती है इलेक्शन से पहले खासकर वोटिंग से पहले की कोई मतदाता को डराता, धमकाता या प्रलोभन देता है तो वो न हो। इसी के मद्देनजर हम फ्लैग मार्च, बूथ पेट्रोलिंग कर रहे हैं एरिया में। ताकि लोगों को विश्वास हो कि पुलिस मुस्तैदी से चौकस है और कोई भी अप्रिय घटना ना हो इसके लिए हर ऑफिसर ग्राउड पर रहेगा। हम हर बूथ का मुआयना करेंगे कि यहां सुरक्षा के प्राप्त इंतजाम है। पोलिंग पार्टी और पुलिस पार्टी के रहने के पर्याप्त व्यवस्था है। अंदर जो व्यवस्था देनी है पानी, टॉयलेट वो सबकी व्यवस्था ठीक है। सबकी यहां दोबारा जांच हो रही है। मेंन उद्देश्य है कि लोग निर्भय होकर अपना वोट डाले।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 24 मई 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author