दिल्ली: जेडीयू सांसद संजय झा को बनाया गया पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष, नीतीश कुमार ने खुद किया ऐलान 

KNEWS DESK- बिहार के सीएम और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने शनिवार को राज्यसभा सदस्य संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया। पार्टी नेता नीरज कुमार ने कहा कि ये फैसला राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। पार्टी ने बैठक में बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग दोहराई। साथ ही कहा कि केंद्र विशेष पैकेज के ऑप्शन पर भी विचार कर सकता है।

बीजेपी की सहयोगी ने परीक्षा पेपर लीक मामलों में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए मजबूत कानून बनाने की मांग की। पार्टी सूत्रों ने कहा कि संजय झा बीजेपी से अच्छी डील हासिल करने और दोनों पार्टियों के बीच अच्छे संबंध बनाए रखने के काबिल हैं। दिल्ली में हुई बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री ललन सिंह और रामनाथ ठाकुर और देश भर से आए सीनियर नेता मौजूद थे।

इस बैठक में संगठन से जुड़ा प्रस्ताव पास किया गया, जिसमें कहा गया कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय कार्यकारिणी अपनी पूरी आस्था जताएगी और जदयू ने 2025 में आगामी बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ने का संकल्प भी इस प्रस्ताव में लिया है। साथ ही जनता यूनाइटेड ने 2024 के झारखंड चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने और मजबूती से चुनाव लड़ने का फैसला किया। संगठन से जुड़े प्रस्ताव में केंद्र और राज्य सरकार में पार्टी के मंत्रियों को कार्यकर्ताओं से संवाद बनाए रखने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड: एडिशनल कमिश्नर ने किया कुमाऊं का तहसील के निरीक्षण, कार्यों का लिया जायजा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.