शराब नीति मामला: हाईकोर्ट से नहीं मिली दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत, ट्रायल कोर्ट जाने का निर्देश

KNEWS DESK – दिल्ली हाईकोर्ट से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को एक बार फिर झटका लगा है। हाईकोर्ट ने कथित शराब नीति घोटाले के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को बरकरार रखा।

जमानत के लिए अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अरविंद केजरीवाल, Delhi High Court से लग चुका है झटका

गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज

आपको बता दें कि दिल्ली मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खि‍लाफ दाख‍िल याच‍िका को द‍िल्‍ली हाईकोर्ट ने सोमवार को खार‍िज कर द‍िया है| जस्टिस नीना बंसल कृष्णा ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि ये नहीं कहा जा सकता कि ये बिना किसी उचित कारण के किया गया था। हाईकोर्ट ने एएपी के राष्ट्रीय संयोजक की जमानत याचिका का भी निपटारा कर दिया और उन्हें राहत के लिए लोअर कोर्ट जाने की छूट दे दी।

Arvind Kejriwal News : केजरीवाल की न्यायिक हिरासत पर हुई सुनवाई

सीबीआई ने 26 जून को तिहाड़ जेल से किया था गिरफ्तार 

हाईकोर्ट ने 17 जुलाई को सीबीआई की ओर से उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। इसने केजरीवाल और केंद्रीय एजेंसी के वकील की दलीलें सुनने के बाद 29 जुलाई को एएपी नेता की जमानत याचिका पर आदेश सुरक्षित रख लिया था। केजरीवाल को सीबीआई ने 26 जून को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। यहां उन्हें ईडी ने मनी लॉड्रिंग के मामले में न्यायिक हिरासत में रखा था।

20 जून को ट्रायल कोर्ट ने दी थी जमानत 

21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किए गए मुख्यमंत्री को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 20 जून को ट्रायल कोर्ट ने जमानत दे दी थी। हालांकि, हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी थी। 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत दे दी थी।

About Post Author