दिल्ली कोचिंग सेंटर हादसा बेहद शर्मनाक, AAP के मंत्रियों और मेयर को छात्रों से माफी मांगनी चाहिए- सांसद स्वाति मालीवाल

KNEWS DESK- आप सांसद स्वाति मालीवाल मध्य दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर इलाके में कोचिंग संस्थान के बाहर पहुंचीं, जहां एक कोचिंग सेंटर की इमारत के बेसमेंट में पानी भर जाने से सिविल सेवा के तीन अभ्यर्थियों की मौत हो गई। आप सांसद स्वाति मालीवाल ने कहा कि अगर भ्रष्टाचार नहीं है तो ऐसे अवैध केंद्र कैसे खुल रहे हैं? यह बहुत बड़ा भ्रष्टाचार का मामला है। यह बहुत शर्म की बात है।

आप सांसद स्वाति मालीवाल ने कहा कि मुझे लगता है कि मंत्रियों और मेयर को तुरंत यहां आना चाहिए और छात्रों के साथ-साथ देश से भी माफी मांगनी चाहिए। स्थिति का जायजा लेने के लिए एमसीडी के अधिकारी और पुलिसकर्मी कोचिंग सेंटर परिसर के बाहर देखे गए। छात्रों ने बेसमेंट में हुई मौतों को लेकर कोचिंग सेंटर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। प्रारंभिक जांच के अनुसार, बेसमेंट में एक लाइब्रेरी भी है। सात घंटे के बचाव प्रयासों के बाद, एनडीआरएफ ने कोचिंग सेंटर में अपनी तलाशी समाप्त कर दी है। एनडीआरएफ, स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग द्वारा बचाव अभियान के दौरान दो छात्राओं और एक छात्र के शव घटनास्थल से बरामद किए गए। पुलिस ने अभी तक पीड़ितों के नाम नहीं बताए हैं। दिल्ली अग्निशमन विभाग (डीएफएस) के अनुसार, शनिवार शाम करीब सात बजे राऊ के आईएएस स्टडी सर्किल से जलभराव के बारे में कॉल आई थी और कहा गया था कि वहां कुछ लोग फंसे हुए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि अचानक बेसमेंट में पानी भरने लगा। स्टूडेंट को बाहर निकालने के लिए रस्सियों का इस्तेमाल किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कोचिंग सेंटर में पानी भर जाने से वहां रखा फर्नीचर तैरने लगा।इससे बचाव अभियान में काफी दिक्ककत हुई। इस हफ्ते के शुरू में मध्य दिल्ली के पटेल नगर इलाके में भारी बारिश के बाद सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने वाले 26 साल के एक अभ्यर्थी की करंट लगने से मौत हो गई थी। उसने लोहे के गेट को छू लिया था, जिसमें करंट आ रहा था।

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने दावा किया कि 18 लोग अब भी बेसमेंट में फंसे हुए हैं, लेकिन इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बांसुरी स्वराज ने कहा कि छात्रों को बचाने के लिए गोताखोरों को बुलाना पड़ा। उन्होंने कहा कि पिछले एक हफ्ते से लोग आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक से नाले की सफाई करवाने की मांग कर रहे थे। लेकिन दुर्गेश पाठक ने उनकी एक न सुनी। इस हादसे के लिए अरविंद केजरीवाल, दुर्गेश पाठक और आम आदमी पार्टी की सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है।

ये भी पढ़ें- देवरिया में 85 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ तीन अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

About Post Author