दिल्ली: शराब नीति घोटाले से जुड़े मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आज राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी पेशी

नई दिल्ली-  शराब नीति घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में शनिवार को यानी आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पेशी होगी। ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर कोर्ट ने उन्हें  मार्च को समन जारी किया था।

केजरीवाल को ईडी अब तक आठ समन जारी कर चुकी है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक बार भी एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद जांच एजेंसी ने कोर्ट में केजरीवाल के खिलाफ दो शिकायतें दर्ज करवाईं। इससे पहले शुक्रवार को एक सेशंस कोर्ट ने ईडी के समन को नजरअंदाज करने के लिए केजरीवाल के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

एडीशनल सेशन जज राकेश सयाल ने केजरीवाल को मामले में व्यक्तिगत पेशी से छूट के लिए मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट से गुहार लगाने का निर्देश दिया। केजरीवाल ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा की तरफ से पारित उस आदेश के खिलाफ सेशंस कोर्ट का रुख किया था, जिसमें उन्हें 16 मार्च को मजिस्ट्रेट अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा गया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने मजिस्ट्रेट कोर्ट के सामने दो शिकायतें दायर की हैं, जिसमें मामले में केजरीवाल को जारी किए गए कई समन को नजरअंदाज करने के लिए उनके खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध किया गया है।

ये भी पढ़ें-   आज होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, चुनाव आयोग दोपहर 3 बजे करेगा घोषणा

About Post Author