दिल्ली: लालू प्रसाद पर मुकदमा चलाने की मिली मंजूरी, मामले की अगली सुनवाई 15 अक्तूबर को होगी

KNEWS DESK, सीबीआई ने शुक्रवार को दिल्ली की अदालत को बताया कि कथित ‘नौकरी के बदले जमीन घोटाले’ से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद पर मुकदमा चलाने को लेकर संबंधित अधिकारियों से उसे मंजूरी मिल गई है।

Delhi Liquor Policy Scam: संजय सिंह को मिली राहत, विशेषाधिकार समिति के  सामने अपनी दलीलें करेंगे पेश - Delhi Liquor Policy Scam: Sanjay Singh gets  relief, will present his arguments before the
बता दें कि जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ केस चलाने की मंजूरी मिल गई है। सीबीआई ने स्पेशल जज विशाल गोगने की अदालत को बताया कि मामले में करीब 30 आरोपी हैं जिनके लिए अभियोजन की मंजूरी का इंतजार है और उसने अदालत से अनुरोध किया कि मिले दस्तावेज हासिल करने के लिए उसे 15 दिन का और समय दिया जाए। अदालत ने सीबीआई को दूसरे आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मंजूरी मिलने की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया और मामले की अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को तय की।

लालू यादव की बढ़ीं मुश्किलें, CBI को मुकदमा चलाने की मिली अनुमति
अधिकारियों के मुताबिक, ये मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर में रेलवे के पश्चिम मध्य क्षेत्र में ग्रुप-डी की नियुक्तियों से जुड़ा है। ये नियुक्तियां लालू प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान की गई थी। इन नियुक्तियों के बदले में अभ्यर्थियों ने आरजेडी प्रमुख के परिवार या सहयोगियों के नाम पर जमीन उपहार में दी या ट्रांसफर की गई। एजेंसी ने 18 मई, 2022 को प्रसाद और उनकी पत्नी, दो बेटियों, अज्ञात लोक सेवकों और कुछ दूसरे लोगों समेत 15 के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.