दतिया: किले की दीवार ढहने से सात की मौत, सात घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन

KNEWS DESK- दतिया जिले में राजगढ़ किले की बाहरी दीवार ढहने से सात लोगों की मौत हो गई है, जिनमें से पांच एक ही परिवार के सदस्य हैं। यह दुर्घटना सुबह करीब साढ़े तीन बजे हुई जब तेज आवाज सुनकर लोग बाहर निकले और किले की दीवार को गिरते देखा। स्थानीय निवासी राहुल रजक ने बताया कि घटना के बाद उन्होंने दो लोगों को तत्काल बाहर निकाला और अस्पताल भेजा।

सात लोगों की मौत के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन की गति को लेकर आरोप लगाए। उनका कहना था कि मलबा हटाने में लापरवाही बरती जा रही है। मलबा हटाने के प्रयास के दौरान बड़ी मशीनें अंदर नहीं जा पा रही हैं क्योंकि रास्ता संकरा है। लोगों ने गैंती-फावड़े की मदद से मलबा हटाने की कोशिश की। मौके पर कलेक्टर संदीप मकीन, एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्रा, कोतवाली टीआई धीरेंद्र मिश्रा और एसडीईआरएफ की टीम मौजूद हैं। दतिया विधायक राजेंद्र भारती ने कहा कि जिला प्रशासन को इस प्रकार की घटनाओं से निपटने के लिए पहले से तैयारी करनी चाहिए।

अशोकनगर में बारिश के कारण बह गए दो युवक

अशोकनगर जिले में लगातार बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। इसी के चलते बुधवार शाम को पुलिया पर पानी का बहाव तेज होने के कारण दो युवक अपनी बाइक के साथ बह गए। शाढ़ौरा तहसील क्षेत्र के पीलीघटा और खैजरा अटारी के बीच स्थित सिंध नदी की पुलिया पर मनोज केवट और अनिल केवट बाइक से जा रहे थे।

पानी का तेज बहाव देखकर युवकों ने बाइक को संभालने की कोशिश की, लेकिन तेज धारा की वजह से बाइक और दोनों युवक पुलिया से नीचे गिर गए। घटनास्थल पर पहुंचे शाढ़ौरा थाना प्रभारी नरेंद्र त्रिपाठी ने पुलिस जवान तैनात किए हैं ताकि इलाके में किसी अप्रिय घटना को रोका जा सके। दोनों युवक तैराक थे और पानी से बाहर निकलने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें-  Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस और आप के गठबंधन की संभावनाओं पर पड़ा आखिरी झटका, AAP ने सभी 90 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.