कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने दिल्ली में बुलाई बैठक,राहुल गांधी समेत 35 नेता होंगे शामिल

KNEWS DESK… आगामी 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर देश की सभी राजनीतिक पार्टियां जोरों शोरों से लगी हुई है. बिहार में कांग्रेस भी अपना दमखम दिखाने के लिए पूरी ताकत झोंकती हुई दिखाई दे रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 16 और 17 अगस्त को दिल्ली में बैठक बुलाई है. इसमें झारखंड और बिहार के कांग्रेस नेता भी शामिल होंगे. कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने बताया है कि 17 अगस्त को बिहार कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक होगी. बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे.

दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने बताया कि इस बैठक में बिहार से 35 नेता शामिल होंगे. इसमें 19 विधायकों के अलावा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं. उन्होंने बताया कि आगामी 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक होगी.बैठक में लोकसभा चुनाव में क्या-क्या दिक्कतें आ सकती हैं इसको लेकर चर्चा की जा सकती है. हम अपनी और अपने गठबंधन की सीटें कैसे जीत सकते हैं, इस पर रायशुमारी की जाएगी. बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इस बैठक में टिकट को लेकर कोई चर्चा नहीं होगी क्योंकि चुनाव में अभी काफी समय बचा है. किसे कहां से टिकट मिलेगा, इस पर बहस करने की जरूरत नहीं है. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में बिहार कांग्रेस के नेता सीटों को लेकर भी चर्चा करेंगे और बिहार में अब तक अटके कैबिनेट विस्तार के मामले पर भी चर्चा हो सकती है.

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस बिहार में आठ सीटों पर दावा कर रही है. हालांकि, जानकारों की मानें तो महागठबंधन में कांग्रेस को पांच सीटें मिलने की उम्मीद है. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि भले ही कांग्रेस गठबंधन की नेता बन सकती है, लेकिन बिहार में कांग्रेस को राजद और जेडीयू पर निर्भर रहना पड़ेगा. निश्चित तौर पर जदयू और राजद 40 में से 16-16 सीटों पर लड़ेंगे. कांग्रेस को पांच सीटें दी जा सकती हैं. दो सीटें सीपीआई (एमएल) और एक सीट सीपीआई को दी जा सकती है. यह एक सम्भावना है.

 

About Post Author