कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने किसानों से की मुलाकात, एमएसपी की कानूनी गारंटी के लिए सरकार पर दबाव बनाने का किया वादा

KNEWS DESK- लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बुधवार यानी आज संसद भवन परिसर में किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद कहा कि इंडिया ब्लॉक सरकार पर दबाव बनाएगा और सुनिश्चित करेगा कि किसानों को एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी मिले।

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के किसान नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने राहुल गांधी को किसानों के सामने आ रही समस्याओं से अवगत कराया। बैठक के बाद विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि हम इंडिया ब्लॉक के नेताओं के साथ चर्चा करेंगे और सरकार पर यह सुनिश्चित करने के लिए दबाव डालेंगे कि किसानों को एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी मिले।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा, गुरजीत सिंह औजला, धर्मवीर गांधी, अमर सिंह, दीपेंद्र सिंह हुड्डा और जय प्रकाश भी बैठक में मौजूद थे।

प्रतिनिधिमंडल में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक के 12 किसान नेता शामिल थे। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के अन्य सदस्यों ने हमें आश्वासन दिया है कि वे संसद में किसानों के मुद्दों को सर्वोच्च महत्व देते हुए उठाएंगे, ताकि हमारी मांगें पूरी हों।

ये भी पढ़ें- शामली में प्रधान की हत्या करने आए बदमाशों की गैंग गिरफ्तार, विदेशी पिस्टल सहित भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

About Post Author