100 से अधिक घर बनाने के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध, वायनाड भूस्खलन पर बोले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी

KNEWS DESK- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुखद भूस्खलन के बीच वायनाड की अपनी यात्रा के दौरान राज्य में सौ से अधिक घर बनाने की प्रतिबद्धता जताई। केरल के वायनाड जिले में हुए भीषण भूस्खलन के दो दिन बाद, बचाव दल ढही इमारतों में फंसे लोगों की तलाश के लिए कठिन परिस्थितियों में समय के साथ दौड़ रहे हैं। बीते गुरुवार को मरने वालों की संख्या 190 हो गई। लगभग 200 लोग लापता हैं, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

स्थिति का जायजा लेने के बाद नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हम कल घटनास्थल पर गए थे। हम शिविरों में गए। हमने वहां की स्थिति का आकलन किया और आज हमने प्रशासन और पंचायत के साथ बैठक की। उन्होंने हमें बताया कि उन्हें कितने लोगों के हताहत होने की आशंका है, कितने घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और उनकी रणनीति क्या है। हमने कहा है कि हम हर संभव मदद के लिए यहां हैं। कांग्रेस परिवार यहां सौ से अधिक घर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। केरल की अपनी यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रशासन और पंचायत के साथ बैठक की। जिस दौरान उन्होंने ये बातें कहीं।

राहुल गांधी ने कहा कि ये बहुत बड़ी त्रासदी है। वायनाड को ठीक करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है। अभी राजनीति का समय नहीं है। इस मुश्किल समय में पूरा देश वायनाड के साथ खड़ा है। हमें एकजुट होकर लोगों की मदद और सभी जरूरी सहायता प्रदान करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।

ये भी पढ़ें-  दृष्टि IAS का बड़ा फैसला, जान गंवाने वाले छात्रों के परिवारों को 10-10 लाख रूपये देंगे विकास दिव्यकीर्ति

About Post Author