गोरखपुर के इस गांव में CM योगी मनाएंगे दिवाली, 153 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का देंगे उपहार

KNEWS DESK- देशभर में आज दीवाली की धूम है। आज  इस अवसर पर सीएम योगी खुशियों के दीप जलाने गोरखपुर के वनटांगिया गांव पहुंचेंगे। इस गांव की सूरज विकास की गंगा में बदल गई है। सीएम पिछले 15 वर्षों से यहां दिवाली मनाने आते हैं। इस दौरान सीएम 153 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात भी देंगे।

हर दिवाली पर गांव वासियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इंतजार रहता है, तो वहीं गांव के बच्चे टॉफी बाबा का स्नेह पाने के लिए आतुर दिखते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यहां दिवाली मनाकर बहुत ही प्रसन्न दिखाई देते हैं। वे बच्चों से लेकर बड़ों तक को उपहार और मिठाइयां देते हैं।

153 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का देंगे उपहार

इस बार वे गोरखपुर के अलग-अलग विधानसभाओं के लिए भी विकास की गंगा बहा रहे हैं। आज वनटांगिया समाज के लोगों के साथ दीप पर्व मनाने आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले को करीब 153 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का उपहार देंगे। वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नम्बर तीन में आयोजित दीपोत्सव समारोह के दौरान ही सीएम जनपद के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के गांवों से संबंधित 91 करोड़ रुपये के 32 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

इस दौरान उनके हाथों 62 करोड़ रुपये की लागत वाली 20 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी होगा। कार्यक्रम स्थल पर कई विभागों की तरफ से स्टाल लगाकर शासन की जनहित वाली योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पित की जाने वाली सभी विकास परियोजनाएं ग्राम पंचायतों में परफॉर्मेंस ग्रांट से संबंधित हैं।

कुल 32 ग्राम पंचायतों में परफॉर्मेंस ग्रांट से कराए गए कार्यों की लागत सवा करोड़ रुपये से लेकर सात करोड़ रुपये तक है जबकि शिलान्यास के कार्य 20 विभिन्न ब्लॉकों की ग्राम पंचायतों में ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन से संबंधित हैं। गत वर्ष वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नंबर तीन में दीपावली मनाने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले को 80 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी थी। सीएम सुबह 10 बजे के करीब गांव पहुंचेंगे।

ये भी पढ़ें-   Diwali Rangoli Designs 2023: दिवाली पर बढ़ाएं अपने घर की सुंदरता, ट्राई करें ये लेटेस्ट रंगोली डिजाइन्स

About Post Author