पाकिस्तान पर गरजे सीएम योगी, बीजेपी के उधमपुर उम्मीदवार जितेंद्र सिंह के समर्थन में पहुंचे जम्मू-कश्मीर

KNEWS DESK- पहले चरण के मतदान से पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उधमपुर- कठुआ लोकसभा उम्मीदवार जितेंद्र सिंह के समर्थन में जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक चुनावी रैली को संबोधित किया।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत को 1947 में आजादी मिली लेकिन कांग्रेस ने एक दिन पहले ही देश को विभाजित कर दिया था। स्वतंत्र भारत में हमने एक धर्म का पालन किया और वह है राष्ट्रीय धर्म। हम देश को सर्वोच्च मानते हैं। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह उधमपुर में कांग्रेस उम्मीदवार लाल सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे और लोकसभा क्षेत्र से तीसरी बार चुनाव जीतने पर नजर गड़ाए हुए हैं।

रैली के दौरान जितेंद्र सिंह ने कहा कि कठुआ का इतिहास भाजपा, जनसंघ और भारत के स्वतंत्रता संग्राम से जुड़ा है। पूर्व मंत्री जीएम सरूरी की डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (डीपीएपी) के टिकट पर मैदान में उतरने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है हालांकि मैदान में 12 उम्मीदवार हैं, लेकिन असली लड़ाई भाजपा उम्मीदवार और उनके कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी के बीच है। जितेंद्र सिंह ने 2019 में पूर्व महाराजा हरि सिंह के पोते, कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह को 3,53,272 वोटों के अंतर से हराकर उधमपुर लोकसभा सीट बरकरार रखी थी। लाल सिंह को केवल 19,049 वोट मिले।

2014 में जितेंद्र सिंह ने पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद को लोकसभा सीट से 60,976 वोटों के अंतर से हराया था। उन्हें मोदी सरकार में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री के रूप में शामिल किया गया था। उधमपुर में सात चरण के आम चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है।

ये भी पढ़ें-   बॉलीवुड डेब्यू पर ट्रांसजेंडर बोनिता राजपुरोहित ने किया रिएक्ट, कहा- ‘ये मेरे जैसे लोगों के लिए…’

About Post Author