अंबेडकरनगर में सीएम योगी आदित्यनाथ का सपा पर हमला, कहा- “सत्ता के लिए सपा रच रही है षड्यंत्र”

KNEWS DESK- रविवार यानी आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंबेडकरनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि सपा जाति के नाम पर लोगों को बांटने की कोशिश कर रही है और सत्ता हासिल करने के लिए षड्यंत्र रच रही है। सीएम योगी ने कहा, “सपा सरकार के दौर में माफिया और अपराधियों को बढ़ावा दिया जाता था, जहां जितना बड़ा गुंडा होता था, उसे उतना बड़ा पद दिया जाता था।”

विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

सीएम योगी ने हीड़ी पकड़िया में आयोजित समारोह में 12 अरब 31 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में विकास, सुरक्षा और खुशहाली का माहौल है, जबकि सपा और कांग्रेस की सरकारें केवल माफियाओं की चिंता करती थीं। योगी ने कहा, “पहले माफिया त्योहार मनाने नहीं देते थे, लेकिन अब माफियाओं की छुट्टी हो गई है।”

सपा प्रमुख पर सीधा हमला

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम लिए बिना सीएम योगी ने उन पर निशाना साधते हुए कहा, “सत्ता विरासत में मिल सकती है, लेकिन बुद्धि नहीं।” सुल्तानपुर में हाल ही में हुई एक डकैती में एक बदमाश के मारे जाने पर सपा प्रमुख की आपत्ति को लेकर भी योगी ने कहा कि अगर बदमाश ने किसी ग्राहक को गोली मार दी होती, तब क्या होता? सीएम ने कहा कि उस ग्राहक में कोई यादव भी हो सकता था।

सपा और कांग्रेस पर हमलावर रहे सीएम योगी

अपने 40 मिनट के भाषण में सीएम योगी ज्यादातर समय सपा और कांग्रेस पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और सपा की सरकारें हमेशा माफियाओं को बढ़ावा देती रही हैं और उनके लिए जनता की सुरक्षा कभी प्राथमिकता नहीं रही। उन्होंने कटेहरी बाजार में बाईपास निर्माण और सुरहुरपुर में सुहेलदेव स्मारक की भी घोषणा की, जिसे लोगों ने तालियों के साथ सराहा।

राहुल गांधी और अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा सरकार की नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में कानून और संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि एसटीएफ को आपराधिक गिरोह की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है और केंद्र सरकार इस पर चुप्पी साधे हुए है। उन्होंने मांग की कि यूपी में हुए सभी संदिग्ध एनकाउंटरों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और पुलिस पर लगे खून के दाग साफ होने चाहिए।

वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने फर्जी एनकाउंटरों की आलोचना करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश फर्जी एनकाउंटरों और पुलिस हिरासत में मौतों के मामलों में सबसे आगे है। उन्होंने कहा, “भाजपा सरकार निर्दोष लोगों को झूठे मामलों में फंसाकर उन्हें प्रताड़ित कर रही है।” अखिलेश ने आगे कहा कि भाजपा सामाजिक सद्भाव को नष्ट करने के लिए नफरत फैला रही है और लोकतंत्र और संविधान के लिए खतरा बन चुकी है।

ये भी पढ़ें-  बप्पा को भोग में लगाएं पारंपरिक श्रीखंड, जानें इसे बनाने की आसान रेसिपी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.