सीएम ममता बनर्जी ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में दौरा, केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

KNEWS DESK-  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मेदनीपुर के बाढ़ग्रस्त पंसकुरा क्षेत्र का दौरा किया और इस दौरान बाढ़ की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने स्पष्ट किया कि बाढ़ का पानी बंगाल का नहीं, बल्कि झारखंड से आने वाला है, जो केंद्र सरकार की दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) द्वारा छोड़ा गया है।

केंद्र सरकार पर निशाना

मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मुझे समझ नहीं आ रहा कि केंद्र सरकार इस मुद्दे को डीवीसी के सामने क्यों नहीं उठा रही है। उन्होंने पूरा पानी बंगाल में छोड़ दिया।” ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार की अनदेखी पर भी सवाल उठाए, यह कहते हुए कि बाढ़ की स्थिति सरकार की लापरवाही का नतीजा है।

केंद्रीय मंत्री का दौरा

इस बीच, केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने भी बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और आरोप लगाया कि राज्य प्रशासन तीन दिन से फंसे हुए लोगों तक नहीं पहुंच सका। उन्होंने कहा, “स्थानीय लोगों का कहना है कि राहत सामग्री नहीं भेजी गई। यह राज्य केवल दावे करता है, लेकिन अपने लोगों के साथ खड़ा नहीं होता।” सुकांत मजूमदार ने लोगों के लिए तिरपाल और खाना लेकर जाने का भी दावा किया।

गंभीर स्थिति

बाढ़ के कारण कई दक्षिणी जिलों में हालात गंभीर बने हुए हैं। ममता बनर्जी के मुख्य सलाहकार अलपन बंद्योपाध्याय ने बताया कि राज्य सरकार स्थिति पर करीब से नजर रख रही है और बाढ़ग्रस्त इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। इस तरह, ममता बनर्जी का यह दौरा न केवल बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए मदद का संदेश है, बल्कि यह केंद्र और राज्य सरकार के बीच मौजूदा राजनीतिक तनाव को भी उजागर करता है।

ये भी पढ़ें-  National Cinema Day 2024: 20 सितंबर को सिर्फ 99 रुपये में सिनेमाघरों में देखें फिल्म, जल्द करें ऑनलाइन बुकिंग

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.