तिहाड़ जेल अधिकारियों के सामने सीएम केजरीवाल ने किया सरेंडर, चुनाव प्रचार के लिए SC ने दी थी अंतरिम जमानत

KNEWS DESK- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के संयोजक ने आज तिहाड़ जेल के अधिकारियों के सामने सरेंडर कर दिया है। बता दें कि केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन की अंतरिम बेल दी थी जो 1 जून को खत्म हो गई। प्रर्वतन निदेशालय ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केजरीवाल को 21 मार्च को अरेस्ट किया था।

आप के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल के साथ उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, दिल्ली के मंत्री आतिशी, कैलाश गहलोत और सौरभ भारद्वाज, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और संदीप पाठक, तथा नेता दुर्गेश पाठक, राखी बिड़ला और रीना गुप्ता सहित पार्टी नेता मौजूद थे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए कथित दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दी गई अंतरिम जमानत पर 10 मई को जेल से रिहा किया गया था। जमानत की अवधि 1 जून को समाप्त हो गई, जिस दिन आम चुनाव का अंतिम सातवां और अंतिम चरण था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गिरफ्तारी से पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मैं 21 दिनों के लिए चुनाव प्रचार के लिए जेल से बाहर आया हूं। माननीय सुप्रीम कोर्ट का बहुत-बहुत धन्यवाद। आज मैं तिहाड़ जाकर सरेंडर करूंगा। दोपहर 3 बजे घर से निकलूंगा। सबसे पहले मैं राजघाट जाऊंगा और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करूंगा। वहां से मैं हनुमान जी का आशीर्वाद लेने के लिए कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर जाऊंगा। फिर वहां से मैं पार्टी कार्यालय जाऊंगा और कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं से मिलूंगा। वहां से मैं तिहाड़ के लिए रवाना हो जाऊंगा। साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि उन्होंने आप सभी अपना ख्याल रखें। मुझे आपकी चिंता रहेगी। अगर आप खुश रहेंगे तो आपका केजरीवाल भी जेल में खुश रहेगा। जय हिंद।

तिहाड़ जेल के सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल जेल नंबर 2 में ही सरेंडर करेंगे। वो पहले जेल नंबर 2 में ही बंद थे। जब किसी भी तरह के कैदी को सरेंडर करना होता है तो उसे शाम होने से पहले जेल पहुंचना होता है।

ये भी पढ़ें- तलाक के बाद पाकिस्तानी एक्टर फिरोज खान ने की दूसरी शादी, सामने आई तस्वीर

About Post Author