सीएम अरविंद केजरीवाल का ‘कीटोन लेवल’ हाई है, अंतरिम जमानत बढ़ाने की केजरीवाल की SC में अर्जी के बाद बोलीं आतिशी

KNEWS DESK- दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी सात दिन की अंतरिम जमानत बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। आतिशी ने कहा कि गिरफ्तार होने के तुरंत बाद सीएम केजरीवाल का वजन सात किलोग्राम घट गया था जो अभी तक बढ़ नहीं पाया।

आतिशी ने कहा कि टेस्ट में सीएम केजरीवाल का कीटोन लेवल काफी हाई आया है। डॉक्टरों ने सलाह दी है कि और भी टेस्ट करने की जरूरत है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी अंतरिम जमानत को सेहत का हवाला देकर सात दिन और बढ़ाने की सुप्रीम कोर्ट से अपील की है।

कोर्ट ने 10 मई को केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रचार करने के लिए 21 दिन की अंतरिम जमानत दी थी, जो एक जुलाई को खत्म हो रही है। कोर्ट ने कहा था कि केजरीवाल इस दौरान अपने कार्यालय या दिल्ली सचिवालय नहीं जा सकते और किसी भी सरकारी फाइल पर तब तक साइन नहीं कर सकते हैं, जब तक उप-राज्यपाल की मंजूरी न मिले।

मुख्यमंत्री ने ताजा याचिका में अपना वजन सात किलो कम होने का भी जिक्र किया है। याचिका में कहा गया है कि मुख्यमंत्री को कुछ चिकित्सकीय जांच कराने की जरूरत है और इसके लिए एक जून को खत्म हो रही अंतरिम जमानत को बढ़ाया जाए।

दिल्ली मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। अपनी अंतरिम जमानत को सात दिन के लिए बढ़ाने के लिए। जैसा आप सब जानते हैं कि जब अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ्तारी हुई तो उनका एक दम से सात किलो वजन घट गया वो वजन अभी तक बढ़ा नहीं है ये वजन क्यों घटा है ये डॉक्टरों को पता नहीं चल रहा, उन्होंने कई टेस्ट कराए हैं जिसमें उनका कीटोन लेवल बहुत हाई आया है। वजन घटना कीटोन लेवल इतना हाई आना बहुत ही गंभीर बीमारियों के लक्षण हो सकते हैं ऐसा डॉक्टर कह रहे हैं। ये किडनी में बहुत सीरियस प्रॉब्लम के लक्षण हो सकते हैं यहां तक कि ये कैंसर के भी लक्षण हो सकते हैं। इस लिए डॉक्टरों का मानना है कि अरविंद केजरीवाल जी को बहुत सारे अभी टेस्ट कराने की जरूरत है। जिसमें पीईटी स्कैन, सीटी स्कैन पूरे शरीर के कराने की जरूरत है इसलिए अरविंद केजरीवाल जी ने अपनी जमानत को सात दिन के लिए आगे बढ़ाने के लिए कि ये सारे टेस्ट हो सके उसके लिए अर्जी डाली है।

ये भी पढ़ें-  सोनम कपूर के स्टोरी लगाने पर नैंसी त्यागी ने जताई खुशी, फैशन इन्फ्लुएंसर ने कहा- ‘मेरे लिए ये बहुत बड़ी बात…’

About Post Author