ईडी के सामने पेश नहीं होंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, विपश्यना केंद्र के लिए हुए रवाना

KNEWS DESK- मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी के समन पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल पेश नहीं होंगे। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विपश्यना केंद्र के लिए रवाना हो गए हैं और वो 30 दिसंबर तक वहां रहेंगे।

अरविंद केजरीवाल को पिछली बार मामले में ईडी ने समन भेजकर 2 नवंबर को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन इस दौरान भी वो पेश नहीं हुए और मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर यहां प्रचार करने के लिए पहुंच गए। केजरीवाल ने ईडी को लेटर लिखते हुए कहा था कि ये अवैध और राजनीति से प्रेरित है।

आप सांसद राघव चड्ढा ने मंगलवार (19 दिसंबर) को ईडी के समन पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था, ”हर कोई जानता है कि मुख्यमंत्री विपश्यना के लिए रवाना हो रहे हैं। वह नियमित रूप से इस ध्यान पाठ्यक्रम के लिए जाते हैं. यह एक पूर्व निर्धारित और पूर्व घोषित योजना है.’’

उन्होंने कहा, ”वह वकीलों से परामर्श करेंगे। वे तय करेंगे कि ईडी को क्या जवाब देना है और कोई जवाब देना है या नहीं। यह घोषित किया जा चुका है कि वह (केजरीवाल) विपश्यना के लिए जाएंगे.”

आप नेता हुए गिरफ्तार

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग केस में ही पूर्व ड़िप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आप के सांसद संजय सिंह कैद में हैं। बता दें कि ईडी ने दावा किया है कि आबकारी नीति से डीलरों से पैसा लेकर उन्हें फायदा पहुंचाया गया है।

ये भी पढ़ें-    स्मृति ईरानी ने इंस्टाग्राम पर शेयर की मां की तस्वीर, लिखा भावुक पोस्ट

About Post Author