ED के सामने आज भी पेश नहीं हुए सीएम अरविंद केजरीवाल, समन को बताया गैरकानूनी

KNEWS DESK- आज यानी 2 फरवरी को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के सामने पेश होना था लेकिन आज भी केजरीवाल ईडी के सामने पेश नहीं हुए। इतना ही नहीं आम आदमी पार्टी ने इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए कहा कि ED का समन ग़ैर क़ानूनी है और क़ानूनी रूप से सही समन की तामील करेंगे।

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी ने ईडी के समन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा, ‘मोदी जी का मक़सद केजरीवाल को गिरफ़्तार करना है और ऐसा करके वो दिल्ली की सरकार गिराना चाहते हैं। हम  ये क़तई नहीं होने देंगे.’ अरविंद केजरीवाल ने भी X पर इस आरोप को दोहराते हुए कहा, ‘पहले चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोट चोरी किए. अब इसके ख़िलाफ़ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने आ रही जनता को जगह- जगह दिल्ली भर में रोका जा रहा है.’

चार बार पहले भी कर चुके हैं समन की अनदेखी

इससे पहले ईडी ने 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को दिल्ली सीएम को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे। ईडी के लगातार समन जारी करने के बाद आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि ये सारी प्रक्रिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए की जा रही है। ईडी उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है। AAP का कहना है कि अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है।

सीएम केजरीवाल के पेश ना होने पर अब ईडी के अधिकारी उनके आवास पर जाकर भी पूछताछ कर सकते हैं। ठोस सबूत होने पर या सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर गिरफ्तारी भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें-  बोल्ड मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे का हुआ निधन, यूपी के कानपुर में ली आखिरी सांस

About Post Author