टर्मिनल-1 पहुंचे नागर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू, मृतकों के परिजनों को 20 लाख रुपये और घायलों को 3 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की

KNEWS DESK- दिल्ली में भारी बारिश के बाद आईजीआई एयरपोर्ट पर आज यानी 28 जून को बड़ा हादसा हो गया। पहली बारिश में टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिर गया और पिलर नीचे खड़ी गाड़ियों पर आ गिरा। इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई जिबकी कई लोग घायल हो गए। इस हादसे के बाद हालात का जायसा लेने के लिए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू खुद टर्मिनल वन पर पहुंचे और अधिकारियों से जानकारी ली। साथ ही नागरिक उड्डयन मंत्री ने मृतकों के परिजनों को 20 लाख रुपये और घायलों को 3 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की।

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे घटना की सूचना मिलने के बाद तीन दमकल गाड़ियां एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 (टी1) पर पहुंचीं। उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 20 लाख रुपये और घायलों को तीन लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। छत की चादर के अलावा सपोर्ट बीम भी गिर गए, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। क्षतिग्रस्त वाहनों के अंदर कोई फंसा न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया। घायलों को एयरपोर्ट के पास मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छह घायलों में से एक व्यक्ति को एक कार से बचाया गया, जिस पर लोहे की बीम गिरी हुई थी। मलबा हटाने का काम चल रहा है। दिल्ली पुलिस, डीएफएस, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमें मौके पर मौजूद हैं।

टी1 से उड़ान भरने वाली उड़ानें, जो केवल घरेलू उड़ानों का संचालन करती हैं, दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई हैं और हवाईअड्डा संचालक अस्थायी रूप से परिचालन को टी2 और टी3 पर स्थानांतरित करने पर विचार कर रहा है।

ये भी पढ़ें- ब्रेकअप की खबरों के बीच तेजस्वी प्रकाश ने करण कुंद्रा संग शेयर की फोटोज, कपल की केमिस्ट्री पर टिकी सभी की निगाहें

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.