उत्तराखंड: सीएम धामी ने की पत्रकार वार्ता, राज्य की कई महत्वपूर्ण उपलब्धियों और आगामी योजनाओं के बारे में दी जानकारी

रिपोर्ट – शुभम कोटनाला 

देहरादून – मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकार वार्ता करी। इस दौरान उन्होंने राज्य की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि नीति आयोग के आंकड़ों के अनुसार राज्य नंबर वन पर पहुंचा है, इसके साथ ही राज्य सरकार ने बेरोजगारी दर कम करते हुए अब तक 17 हजार पदों पर पारदर्शी तरीके से भर्तियां करवाई गयी हैं।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून स्थित मीडिया सेंटर में आयोजित पत्रकार वार्ता में राज्य की कई महत्वपूर्ण उपलब्धियों और आगामी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इसके साथ उन्होंने सख्त भू-कानून के संदर्भ में सीएम धामी ने कहा कि अगले बजट सत्र तक इसको लाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं|

इसके साथ ही उन्होंने 2017 के समय भूमि खरीद पर हटी पाबंदियों पर भी कहा कि क्योंकि ऐसी शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही हैं कि पर्यटन, व्यावसायिक हेतु खरीदी गई भूमि का उन उद्देश्यों के लिए उपयोग नहीं किया जा रहा है, इसलिए ऐसे लोगों को चिह्नित किया जायेगा और उनपर कार्रवाई भी की जाएगी। साथ ही यूसीसी लागू करने को लेकर उन्होंने कहा कि समिति द्वारा उसमें कुछ प्राविधान किए जा रहे हैं, जिसके बाद जल्द ही इसे लागू किया जाएगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.