मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवती अमावस्या पर महाकालेश्वर मंदिर में की सपत्निक पूजा-अर्चना

KNEWS DESK – सोमवार को सोमवती अमावस्या के पावन अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में सपत्निक पूजा-अर्चना की। इस धार्मिक अनुष्ठान को पं. राजेश गुरु ने सम्पन्न कराया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने भगवान महाकालेश्वर के दर्शन किए और प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की। पूजा-अर्चना के पश्चात कलेक्टर एवं महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री डॉ. यादव को शॉल और श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित अन्य पवित्र मंदिरों—श्री वृद्धकालेश्वर (जूना महाकालेश्वर) और श्री अनादिकल्पेश्वर में भी दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। इन मंदिरों का ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व है, और मुख्यमंत्री ने इन पवित्र स्थलों पर विशेष आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस अवसर पर उज्जैन के विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, संजय अग्रवाल, संभागायुक्त संजय गुप्ता, आईजी संतोष कुमार सिंह, डीआईजी नवनीत भसीन, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, सीईओ जिला पंचायत जयति सिंह, प्रशासक महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति गणेश कुमार धाकड़ सहित अन्य गणमान्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री की यह यात्रा धार्मिक भावना और समर्पण का प्रतीक है, और इस दौरान उन्होंने प्रदेश की जनता की खुशहाली और समृद्धि के लिए भगवान महाकाल से आशीर्वाद मांगा। सोमवती अमावस्या के इस शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री की उपस्थिति ने मंदिर परिसर में भक्तों के बीच भी विशेष उत्साह और श्रद्धा का माहौल बना दिया।

About Post Author