मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज देंगे इस्तीफा, सुबह 11 बजे विधायक दल की होनी है बैठक

KNEWS DESK-  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज (17 सितंबर) को अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं। सुबह 11:00 बजे दिल्ली विधानसभा में विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा।

केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा के बाद, दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के लिए संभावित नामों में आतिशी, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज, और गोपाल राय शामिल हैं। ये सभी नेता केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं और अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को कुशलतापूर्वक निभा रहे हैं।

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद, अरविंद केजरीवाल का पूरा ध्यान आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव पर केंद्रित होगा। आम आदमी पार्टी (आप) ने हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। पहले कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना थी, लेकिन वह योजना नहीं बनी। हरियाणा में मतदान पांच अक्टूबर को होगा और मतगणना आठ अक्टूबर को की जाएगी।

दिल्ली में आज सुबह 11:30 बजे विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा होगी। आप की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी ने पिछले दिन वन-टू-वन चर्चाओं के बाद संभावित नामों को फाइनल कर लिया है। विधायकों की सहमति मिलने के बाद, नए मुख्यमंत्री का नाम सार्वजनिक किया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ने अपने इस्तीफे के लिए उपराज्यपाल विनय सक्सेना से आज मिलने का समय मांगा है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। यह कदम दिल्ली के राजनीतिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण बदलाव का संकेत है, और यह देखना दिलचस्प होगा कि नई नेतृत्व संरचना कैसी होगी।

ये भी पढ़ें-  सीएम योगी ने पीएम मोदी को ‘भारत के अमृतकाल के सारथी’ कहकर दी जन्मदिन की बधाई

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.