मध्य प्रदेश में आज कैबिनेट मंत्री ग्रहण करेंगे शपथ, राज्यपाल से मिले सीएम मोहन यादव

KNEWS DESK- मध्य प्रदेश में आज मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दी है। आज यानी 25 दिसंबर को प्रदेश के कई विधायक कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश में कुल 28 मंत्री शपथ लेंगे। मंत्रिपद की शपथ लेने वालों को लेकर जो नाम बताए जा रहे हैं उनमें प्रमुख केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के साथ साथ पार्टी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय के नाम हैं। जानकारी के मुताबिक, जिन-जिन विधायकों को मंत्रिपद की शपथ लेनी है, उनको फोन पहुंचने लगे हैं और वो भोपाल की ओर रवाना भी होने लगे हैं। मंत्रिपद को लेकर जिन नामों की प्रबल संभावनाएं हैं, उनमें अर्चना चिटनीस, विजय शाह और गोविंद राजपूत के नाम भी शामिल हैं। भोपाल से विश्वास सारंग और कृष्णा गौर बनेंगी मंत्री।

मध्य प्रदेश में बीजेपी को मिली हैं 163 सीटें

मध्य प्रदेश में 230 विधायकों हैं, ऐसे में मुख्यमंत्री सहित अधिक से अधिक 35 मंत्री शपथ ले सकते हैं। पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 163 सीटों पर विजय पताका फहराई थी, जबकि कांग्रेस मात्र 66 सीटों पर सिमट गई थी। इसके बाद लगातार ये चर्चा जोरों पर थी कि सूबे का मुख्यमंत्री कौन होगा। जब भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव के नाम का ऐलान किया तो सभी चौंक गए। दरअसल, बीजेपी ने ओबीसी समाज से आने वाले और संघ के करीबी मोहन यादव को सूबे का मुख्यमंत्री बनाया। यादव ने 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। साथ ही शुक्ला और देवड़ा ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 17 नवंबर को मतदान हुआ था और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को हुई थी।

ये भी पढ़ें-   ‘अखिलेश यादव INDIA गठबंधन का हिस्सा नहीं’, कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का बड़ा बयान

About Post Author