बजट ने राज्यों के बीच बदले, भेदभाव और लड़ाई की राजनीति शुरू की, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का बड़ा बयान

KNEWS DESK- शिवसेना (सांसद) प्रियंका चतुर्वेदी ने बुधवार यानी आज केंद्रीय बजट को “दुर्भाग्यपूर्ण” करार देते हुए कहा कि इसने बदले की राजनीति, भेदभाव के साथ-साथ राज्यों को लड़ाने की कोशिश शुरू कर दी है।

शिवसेना (सांसद) प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि केंद्रीय बजट पेश नहीं किया गया, यह प्रधानमंत्री सरकार बचाओ योजना थी, जिसमें पीएम मोदी ने अपनी महाराष्ट्र विरोधी विचारधारा भी दिखाई है। पिछले दस सालों से महाराष्ट्र के साथ भेदभाव हो रहा है, उनकी गठबंधन सरकार है, लेकिन राज्य के लिए एक पैसा भी नहीं बहाया गया। महाराष्ट्र द्वारा दिए गए हर एक रुपये के बदले में हमें केवल तीन पैसे मिलते हैं, लेकिन हमें यह कम राशि मिलने का दुख नहीं है, लेकिन कम से कम समान रहने का प्रयास तो करें। तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, इन सभी राज्यों के साथ भेदभाव किया गया है। इसलिए हम विरोध कर रहे हैं।

इंडिया ब्लॉक के नेताओं ने बुधवार यानी 24 जुलाई को सभी राज्यों के साथ समान व्यवहार की मांग करते हुए ‘भेदभावपूर्ण’ केंद्रीय बजट 2024 के खिलाफ संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी समेत भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने केंद्रीय बजट में विपक्ष शासित राज्यों के साथ कथित भेदभाव को लेकर संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस, टीएमसी, समाजवादी पार्टी, डीएमके और वाम दलों के कई सांसद संसद के मकर द्वार तक जाने वाली सीढ़ियों पर आयोजित विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

ये भी पढ़ें-  ठीक होते ही काम पर लौटीं जैस्मिन भसीन, पैप्स को चश्मा उतारकर दिखाई आंखों की हालत

About Post Author