ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक पत्नी के साथ कल जाएंगे अक्षरधाम मंदिर, करेंगे पूजा-अर्चना

KNEWS DESK… देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित हो रहे G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक भारत के दौरे पर आए हुए हैं. वह आज G-20 शिखर सम्मेलन के पहले सत्र और दूसरे सत्र की बैठकों में शिरकत कर रहे हैं. सुनक रविवार यानी कल सुबह 6 से 6:30 बजे के बीच अपनी पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ अक्षरधाम मंदिर पहुंचेंगे, जबकि सुबह 7:30 बजे अक्षरधाम मंदिर से बाहर निकलेंगे.

दरअसल आपको बता दें कि ऋषि सुनक अपनी पत्नी के साथ अक्षरधाम मंदिर में लगभग 1 घंटे समय बिताएंगे. दोनों का स्वागत स्वामी नारायण मंदिर के मुख्य पुजारी करेंगे. फिर उन्हें मुख्य मंदिर में ले जाकर पूजा कराएंगे. मंदिर में भगवान के दर्शन करने के बाद वह एक घंटे तक यहां रहेंगे. बताया जा रहा है कि मंदिर परिसर के अंदर मुख्य मंदिर के पीछे एक और मंदिर हैं, जहां जलाभिषेक किया जाता है. लिहाजा ब्रिटेन के पीएम वहां जलाभिषेक भी कर सकते हैं. इसके बाद मंदिर के मुख्य द्वार के बाहर ऋषि सुनक की स्वामी नारायण मंदिर के मुख्य पुजारी के साथ फोटो ली जाएगी. पुजारी के साथ फोटो लेने के बाद ऋषि सुनक अपनी पत्नी के साथ अलग से फोटो लेंगे,क्योंकि पुजारी महिला के साथ फोटो नहीं लेते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ फोटोग्राफ यादों के तौर पर ऋषि सुनक अपने साथ ब्रिटेन लेकर जाएंगे. मंदिर हमेशा पूरी तरह सेनेटाइज रहता है. अक्षरधाम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा इलाके के DCP और ज्वाइंट सीपी पहले ही जाकर ले चुके हैं. शुक्रवार को भारत आने के बाद  PM सुनक ने नई दिल्ली स्थित ब्रिटिश काउंसिल हेडक्वार्टर में एक स्थानीय स्कूल के कुछ बच्चों से मुलाकात की थी.  ऋषि सुनक के साथ उनकी पत्नी अक्षता भी मौजूद रहीं.  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति ब्रिटिश काउंसिल पहुंचने के बाद लॉबी में एक फुटबॉल के साथ भी ट्रिक्स करते हुई नजर आई.

यह भी पढ़ें… G20 summit India: जी20 में शामिल हो रहे हैं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, वीडियो शेयर कर बताया इसके पीछे का कारण

About Post Author