भाजपा के रवनीत सिंह बिट्टू नए मंत्रिमंडल में शामिल, नरेंद्र मोदी और अमित शाह को दिया धन्यवाद

KNEWS DESK- भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र मोदी आज शाम 7.15 बजे तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस दौरान एनडीए गठबंधन के कई सांसद मंत्री पद की शपथ लेंगे। भाजपा नेता और तीन बार के पूर्व सांसद रवनीत सिंह बिट्टू भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में वो लुधियाना से हार गए लेकिन उन्हें फिर से मंत्री बनाया जा रहा है। शपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी ने दिन की शुरूआत राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धाजंलि देकर की।

भाजपा नेता रवनीत सिंह बिट्टू ने दिल्ली में अपने परिवार के साथ जश्न मनाया, जब खबरें आईं कि वह तीसरे मोदी मंत्रिमंडल में नए चेहरों में शामिल होंगे। बिट्टू ने कहा कि जब मैंने अपने दादा की बनाई कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी, तो मैं चौथी बार जीतने पर विपक्ष में नहीं बैठना चाहता था। भाजपा ने अब मेरा सपना पूरा कर दिया है। पंजाब अब प्राथमिकता में है, पंजाब में कोई भी नेता नहीं जीता, लेकिन मैं अकेला नेता हूं जो मंत्री बन रहा हूं। पंजाब सरकार की प्राथमिकता में है, चाहे किसान हों, मजदूर हों, उद्योगपति हों, सभी भाजपा की प्राथमिकता हैं, वे चाहते हैं कि पंजाब समृद्ध हो।

बता दें कि रवनीत सिंह बिट्टू पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं। वे भाजपा में शामिल हो गए हैं। बिट्टू 2014 और 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लुधियाना से लोकसभा के लिए चुने गए थे। हालांकि वे इस साल मार्च में भाजपा में शामिल हो गए और इस बार उसी सीट से पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर राजा वारिंग से हार गए। रवनीत बिट्टू की मां ने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया और पंजाब में विकास की उम्मीद जताई। मोदी की कैबिनेट में 65 से अधिक मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-   उत्तराखंड: काशीपुर में आयोजित बैठक में पहुंचे सपा के प्रदेश अध्यक्ष शंभू प्रसाद पोखरियाल और प्रदेश प्रभारी, कार्यकर्ताओं को निकाय चुनाव के लिए दी हिदायत

About Post Author