आज हरियाणा चुनाव के लिए भाजपा की लिस्ट होगी जारी, 50 से अधिक उम्मीदवारों को मिलेगी हरी झंडी

KNEWS DESK- हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारी में सभी राजनीतिक दल जुट गए हैं, और अब बीजेपी भी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने की तैयारी कर रही है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से हरियाणा में सियासी हलचल तेज हो गई है, और हर पार्टी अपने चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में व्यस्त है।

बीजेपी की लंबी बैठक में उम्मीदवारों पर लगी मुहर

मंगलवार को बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को लेकर एक मैराथन बैठक की। इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर गहन चर्चा की गई और उनके चयन पर अंतिम निर्णय लिया गया। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी आज 50 से अधिक उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी कर सकती है। हालांकि, पार्टी ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

इससे पहले 29 अगस्त को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में भी उम्मीदवारों के चयन पर विस्तार से चर्चा की गई थी। अब सभी सियासी नजरें आज की घोषणा पर टिकी हैं, जो पार्टी की रणनीति और आगामी चुनावी परिणामों को प्रभावित कर सकती है।

हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों पर मतदान एक ही चरण में 5 अक्टूबर को होगा। चुनावी नतीजों की घोषणा 8 अक्टूबर को मतगणना के बाद की जाएगी। हरियाणा विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल 3 नवंबर 2024 को समाप्त होगा। पिछली बार 2019 में हुए चुनाव में बीजेपी ने 40 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस को 31 सीटें प्राप्त हुई थीं। इस चुनाव के बाद बीजेपी और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) ने गठबंधन सरकार बनाई थी।

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची और अन्य प्रचार रणनीतियों के साथ-साथ उम्मीदवारों की घोषणा पार्टी की चुनावी तैयारी को लेकर महत्वपूर्ण कदम साबित होगी। चुनावी मैदान में उतरने से पहले, पार्टी को अपने चुनावी प्रचार और रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए और अधिक सक्रिय रहना होगा।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का स्टार प्रचार अभियान शुरू, आज राहुल गांधी संगलदान और अनंतनाग में करेंगे रैलियों को संबोधित

About Post Author