बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए नई सूची की जारी, महेंद्रगढ़ से रामबिलास शर्मा का टिकट काटा

KNEWS DESK-  भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार (11 सितंबर) को हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी तीसरी सूची जारी की, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। पार्टी ने महेंद्रगढ़ सीट से पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा का टिकट काट दिया है और इस सीट पर कंवर सिंह यादव को उम्मीदवार घोषित किया है। इसके अलावा, सिरसा सीट पर रोहताश जांगड़ा और फरीदाबाद एनआईटी सीट पर सतीश फागना को टिकट दिया गया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर घोषणा की, ‘‘भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी तीसरी सूची में निम्नलिखित नामों पर स्वीकृति प्रदान की है। आप सभी को ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं।’’

Image

इससे पहले, 10 सितंबर को बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इस सूची में पार्टी ने पेहोवा सीट से अपना उम्मीदवार बदलकर जय भगवान शर्मा (डीडी शर्मा) को प्रत्याशी घोषित किया था।

4 सितंबर को बीजेपी ने हरियाणा के उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी, जिसमें मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, शक्ति रानी शर्मा, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, पूर्व सांसद अरविंद शर्मा, पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, पूर्व मंत्री अनिल विज और श्रुति चौधरी समेत 67 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे।

रामबिलास शर्मा, जो महेंद्रगढ़ सीट से बीजेपी के पूर्व दावेदार थे, ने टिकट की घोषणा से पहले ही निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया था। उनके निर्दलीय पर्चा भरने के बाद पार्टी के साथ उनकी बगावत की अटकलें शुरू हो गई थीं। रामबिलास शर्मा हरियाणा बीजेपी के वरिष्ठ और अनुभवी नेताओं में माने जाते हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होना है, और नामांकन भरने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। पार्टी की सूची में हुए बदलाव और उम्मीदवारों के चयन से हरियाणा के राजनीतिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण बदलाव आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 12 सितम्बर 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.