बीजेपी ने चुनाव और राम मंदिर को लेकर बनाई रणनीति, आज होगी अयोध्या दर्शन कार्यक्रम की बैठक

KNEWS DESK-  भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव और राम मंदिर को लेकर रणनीति बनाई है। बीजेपी ने जीत की हैट्रिक का प्लान सेट कर लिया है। हैट्रिक का जो प्लान बीजेपी ने बनाया है, वो है RAM प्लान। R का मतलब RSS, A का मतलब अयोध्या और M का मतलब महिला और मुस्लिम फैक्टर।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार (9 जनवरी) को अयोध्या पहुंचे। सीएम योगी ने पहले हनुमान गढ़ी जाकर माथा टेका और फिर राम मंदिर गर्भ गृह में जाकर पूजा की। उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अयोध्या में चल रही तैयारियों का जायजा भी लिया। यूपी में लोकसभा की 80 सीटें आती है। पड़ोसी राज्य बिहार में भी राम मंदिर को लेकर गोलबंदी हो रही है। वहां की 40 सीटें दिल्ली का रास्ता और भी आसान करती है, इसलिए बीजेपी 22 जनवरी का कार्यक्रम भव्य और अलौकिक बनाने के लिए अयोध्या से दिल्ली तक बैठक कर रही है।

14 जनवरी यानि खरमास के बाद बीजेपी मिशन 2024 को नई धार, नई रफ्तार देने वाली है, लेकिन प्लानिंग को जीत का फुलप्रूफ फॉर्मूला बनाने के लिए तैयारियों की जरूरत होती है इसलिए जेपी नड्डा की अगुवाई में बीजेपी की मंगलवार को दिल्ली में महासचिवों की बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में लोकसभा चुनाव और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रणनीति बनी। 2024 के चुनाव में भव्य राम मंदिर का निर्माण एक अहम मुद्दा बनने वाला है और बीजेपी प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रही।

आज होगी अयोध्या दर्शन कार्यक्रम की बैठक

आज होने वाले अयोध्या दर्शन कार्यक्रम बैठक से पहले काफी अहम है। अयोध्या दर्शन कार्यक्रम को लेकर अयोध्या में बैठक होने वाली है और इसके लिए सभी नेता अयोध्या पहुंचने वाले हैं। अयोध्या दर्शन कार्यक्रम बैठक बुधवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक अयोध्या में आयोजित होगी।  इस बैठक में संगठन महासचिव बीएल संतोष, महासचिव सुनील बंसल, विनोद तावड़े, तरूण चुघ, यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह और प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल शामिल होंगे। बैठक का एजेंडा प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी से बचाना है। इसके लिए बीजेपी स्थानीय और प्रदेश स्तर के नेताओं की ड्यूटी लगाएगी।

ये भी पढ़ें-    Aaj Ka Rashifal: आज 10 जनवरी 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author