भाजपा अल्पमत की सरकार चला रही है, भाजपा द्वारा अघोषित आपातकाल का जनता ने जवाब दे दिया है- महुआ मोइत्रा

KNEWS DESK- 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेने वाली टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार अब दूसरों की मदद से अल्पमत में चल रही है।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि भाजपा सरकार 303 सीटों से 240 सीटों पर आ गई है। वे अब अल्पमत में और दूसरों की मदद से सरकार चला रहे हैं। जो लोग अपने ’56 इंच के सीने’ का बखान करते थे और दावा करते थे कि वे 400 सीटें पार करेंगे, वे साधारण बहुमत भी हासिल करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के बहुमत हासिल करने में विफल होने का कारण यह है कि “भारत के लोग समझ गए हैं कि एक तरफ भाजपा है और दूसरी तरफ भारत का संविधान है। भारत के लोगों ने संविधान को चुना है।

टीएमसी सांसद ने महुआ मोइत्रा ने कहा कि जब पहली बार आपातकाल की घोषणा की गई थी, तब मैं पैदा नहीं हुई थी, लेकिन भाजपा द्वारा लगाए गए इस अघोषित आपातकाल का लोगों ने जवाब दिया है – यह नहीं चलेगा। 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के पहले दिन सोमवार को शक्ति प्रदर्शन के लिए इंडिया ब्लॉक के सांसद संसद परिसर में एकत्रित हुए। उन्होंने संविधान की प्रतियां थाम रखी थीं और “लोकतंत्र बचाओ” के नारे लगाए। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंद्योपाध्याय, डीएमके के टीआर बालू समेत विपक्षी नेता संसद परिसर में उस स्थान पर एकत्र हुए, जहां कभी गांधी प्रतिमा हुआ करती थी। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी सांसदों के साथ शामिल हुईं। संविधान की प्रतियां हाथों में थामे उन्होंने “संविधान अमर रहे”, “हम संविधान बचाएंगे”, “हमारे लोकतंत्र को बचाओ” जैसे नारे लगाए।

ये भी पढ़ें-  काजोल के साथ नयी दुल्हनिया सोनाक्षी ने ढोल पर किया जमकर डांस, वीडियो हुआ वायरल

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.