“हरियाणा और यूपी की बीजेपी सरकारें जानबूझकर दिल्ली में यमुना को प्रदूषित कर रही हैं” – सीएम आतिशी

KNEWS DESK – दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने बुधवार को कहा कि हरियाणा और उत्तर प्रदेश की बीजेपी शासित राज्य सरकारें अनट्रीटेड इंडस्ट्रियल कचरे को जानबूझकर यमुना नदी में छोड़ रही है।

वजीराबाद बैराज के निरीक्षण के लिए पहुंची सीएम

बता दें कि सीएम आतिशी ने सवाल उठाए कि यमुना में ये झाग दिवाली और छठ के वक्त ही क्यों हो रहे हैं। वजीराबाद बैराज के निरीक्षण के लिए पहुंची आतिशी ने यहां मीडिया से भी बातचीत की। आतिशी ने दिल्ली की यमुना में प्रदूषण का सारा ठीकरा यूपी और हरियाणा की सरकारों पर फोड़ा और यूपी और हरियाणा की सरकारों पर गंदी राजनीति का आरोप लगाया।

प्रदूषण के पीछे एकमात्र कारण BJP

उन्होंने कहा कि “दिल्ली के प्रदूषण के पीछे एकमात्र कारण BJP की घटिया राजनीति है। यमुना में प्रदूषण इसलिए है क्योंकि हरियाणा और उत्तर प्रदेश जानबूझकर Industrial Untreated Waste छोड़ रहे हैं। यही हाल वायु प्रदूषण का है। 2021-2023 के बीच पंजाब ने पराली जलाने की घटनाओं को आधा कर दिया, दूसरी ओर हरियाणा में पराली जलाने की घटनाओं में 23 प्रतिशत और उत्तर प्रदेश में 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई। भाजपा दिल्ली के लोगों से इस हद तक नफरत करती है कि वे अपनी सरकारों को दिल्ली के खिलाफ हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है। मैं उनसे कहना चाहती हूं कि वे AAP से नफरत करें लेकिन उन्हें दिल्ली के लोगों से नफ़रत नहीं करनी चाहिए।”

https://x.com/AamAadmiPar

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.