कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या पर बीजेपी ने किया 12 घंटे का बंगाल बंद का आह्वान, CM ममता से इस्तीफे की मांग की

KNEWS DESK- पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या की घटना ने देशभर में आक्रोश पैदा कर दिया है। इस मामले को लेकर बीजेपी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। पार्टी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है और दावा किया है कि राज्य सरकार और पुलिस की कार्रवाई नाकाफी और अनुचित रही है।

बीजेपी का बंगाल बंद और सुरक्षाबलों की तैनाती

बीजेपी ने इस मुद्दे पर जोरदार प्रदर्शन करने की योजना बनाई है और इस दौरान पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे। कोलकाता में स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। बीजेपी ने कहा है कि इस बंद का उद्देश्य मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ और पुलिस की बर्बरता के खिलाफ जनमत तैयार करना है।

मंगलवार को प्रदर्शन और पुलिस की कार्रवाई

मंगलवार को कई छात्रों संगठनों ने नबन्ना मार्च निकाला था, जिसमें हजारों लोग मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए हवाड़ा ब्रिज को बंद कर दिया और तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज, पानी की बौछारें और आंसू गैस का इस्तेमाल किया। इस कार्रवाई में कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए, जिनमें 17 महिलाएं शामिल थीं।

बीजेपी की प्रतिक्रिया और पुलिस कार्रवाई की आलोचना

बीजेपी ने पुलिस की बर्बरता और राज्य सरकार की नाकामी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना की और प्रदर्शनकारियों पर रसायन मिश्रित वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रही है।

सरकारी कर्मचारियों को हिदायत

पश्चिम बंगाल सरकार ने बीजेपी द्वारा बुलाए गए बंद की अनुमति नहीं दी है और सभी सरकारी कर्मचारियों से अपने ऑफिस पहुंचने को कहा है। सरकार ने आश्वासन दिया है कि स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे और प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। बीजेपी के आह्वान पर राज्यभर में व्यापक असर देखा जा रहा है, जिससे सामान्य जनजीवन प्रभावित हो सकता है। व्यापार, परिवहन और अन्य सेवाएं इस बंद से प्रभावित हो सकती हैं। सरकार ने स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा उपाय किए हैं और सभी नागरिकों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

ये भी पढ़ें-  Aaj Ka Rashifal: आज 28 अगस्त 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author