बिहार : मोहर्रम जुलूस के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से लगभग 1 दर्जन लोग झुलसे

KNEWS DESK… बिहार के गोपालगंज जिले में एक मोहर्रम जुलूस के दौरान बड़ा हादसा हो गया है। मोहर्रम के जुलूस में शामिल लोगों की भीड़ हाईटेंशन की लाइन चपेट में आ गए जिसके चलते 12 लोग झुलस गए। जिनको आनन-फानन में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

दरअसल आपको बता दें कि बिहार के गोपालगंज के उचकागांव थाना क्षेत्र के हरपुर सफी टोला एवं धर्मचक गांव में एक मुहर्रम जुलूस के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया है। हादसा उस दौरान हुआ जब लोग मुहर्रम का जुलूस लेकर गांव में घूम रहे थे जिस दौरान कई लोग हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए जिसके चलते लगभग 1 दर्जन लोग झुलस गए। जिसमें 4 लोगों की हालत ज्यादा गम्भीर बताई जा रही है। जिनको गोरखपुर के अस्पताल रिफर कर दिया गया है। बाकी बचे लोगों को इलाज के लिए गोपालगंज के सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि क्षेत्रीय पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात के द्वारा बताया गया है कि यह हादसा पेड़ की शाखाओं और हरे बांस में तार लगने की वजह से हुआ है।  हरपुर से मोहर्रम जुलूस निकली और रास्ते में अपना करतब दिखा रही थी। इसी करतब दिखाने के दौरान यह हादसा हुआ है। क्योंकि इस जुलूस में शामिल लोगों के पास हरे बांस, लोहे के डंडे एवं पाइप थे। करंट लगने के बाद लोग इधर-उधर भागने लगे। जिसकी वजह कई अन्य लोग भी जख्मी हो गए हैं। प्रशासन ने पावर कट को लेकर बिजली विभाग को इसकी सूचना दी। ग्रामिणों की मदद से इस हादसे में घायल लोगों को सरद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सकों के संपर्क में उन्हें लगातार रखा जा रहा है। वहीं पुलिस इस घटना की लगातार छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें… मणिपुर हिंसा : आप सांसद राघव चढ्ढा ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, मणिपुर जाएंगे विपक्ष के सांसद

About Post Author