बिहार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भारत रत्न देने की उठी मांग, पटना की सड़कों पर लगाए गए पोस्टर

KNEWS DESK – बिहार की सत्ताधारी जेडीयू पार्टी ने आज, शनिवार को राज्य कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। इस बैठक से पहले पटना की सड़कों पर नीतीश कुमार के पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें उन्हें “विकास पुरुष” और “प्रख्यात समाजवादी नेता” के रूप में दर्शाया गया है।

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले हलचल, आज नीतीश करेंगे बैठक, कल हो सकता है बड़ा फैसला | CM Nitish kumar JDU National Executive meeting Bihar politics lalan singh Upendra

पोस्टरों में नीतीश कुमार का सम्मान

इन पोस्टरों को जेडीयू के प्रदेश महासचिव छोटू सिंह द्वारा लगाया गया है। पोस्टरों पर नीतीश कुमार की बड़ी तस्वीर के साथ यह लिखा गया है कि उन्हें भारत रत्न दिया जाए। यह पहल मुख्यमंत्री की छवि को और मजबूत करने के लिए की गई है, विशेष रूप से उनकी आगामी चुनावी तैयारी के संदर्भ में।

बैठक के प्रमुख मुद्दे

मीटिंग में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होने की संभावना है। जेडीयू आगामी चुनाव में कम से कम 120 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। इस बैठक में कई प्रस्तावों पर मुहर भी लगाई जा सकती है, और पार्टी के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए जाएंगे।

राज्य कार्यकारिणी की बैठक से पहले JDU ने नीतीश को बताया 'भारतीय राजनीति का चाणक्य' - 22Scope News

 

जून में भी लगाए गए थे पोस्टर

जेडीयू ने इससे पहले जून महीने में भी नीतीश कुमार के पोस्टर लगाए थे, जिनमें “टाइगर जिंदा है” लिखा हुआ था। पार्टी के नेताओं का मानना है कि नीतीश कुमार के प्रभाव के कारण एनडीए ने लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी। एनडीए के सहयोगी दल भाजपा और जेडीयू ने बिहार में 12-12 सीटें प्राप्त की थीं।

कर्पूरी ठाकुर का सम्मान

बिहार की राजनीतिक पृष्ठभूमि में यह भी महत्वपूर्ण है कि हाल ही में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उनकी मृत्यु के 35 साल बाद दिया गया, जो बिहार की राजनीतिक पार्टियों की लंबे समय से चली आ रही मांग थी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.