राजस्थान में बीजेपी को बड़ा झटका, कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीना ने दिया इस्तीफा

KNEWS DESK- राजस्थान सरकार में कृषि और ग्रामीण मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि किरोड़ीलाल मीणा ने 10 दिन पहले ही राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इस्तीफा दे दिया था लेकिन अब इस बात का सार्वजनिक रूप से ऐलान किया गया है।

कांग्रेस नेता लगातार कर रहे इस्तीफे की मांग

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कांग्रेस के नेता उनके इस्तीफे की लगातार मांग कर रहे थे क्योंकि इलेक्शन के समय किरोड़ीलाल मीणा ने कहा था कि अगर पूर्वी राजस्थान की 7 सीटों में से बीजेपी एक भी हारती है तो वो इस्तीफा दे देंगे। जिसके बाद चुनाव नतीजों में सामने आया कि बीजेपी दौसा सीट हार गई थी। इन 7 सीटों में से बीजेपी 4 सीटें हार गई जिसमें दौसा, करौली- धौलपुर, टोंक- सवाई माधोपुर और भरतपुर सीट शामिल है।

पार्टी से इसलिए खफा थे किरोड़ीलाल मीणा

किरोड़ीलाल मीणा बीजेपी से खफा हैं जिसके चलते उन्होंने इस्तीफा दिया है। किरोड़ीलाल मीणा अपने भाई जगमोहन मीणा को दौसा लोकसभा सीट से टिकट दिलवाना चाह रहे थे लेकिन पार्टी ने कन्हैयालाल मीणा को टिकट दे दिया। बता दें कि किरोड़ीलाल मीणा सवाईमाधोपुर से विधायक हैं वहीं भी भारतीय जनता पार्टी बुरी तरह से हारी थी।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने विधानसभा में कृषि मंत्रालय का जवाब देने के लिए दूसरे मंत्री सुमीत गोदारा को जिम्मा सौंप दिया था। इस्तीफे के बाद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि पार्टी से कोई नाराजगी नहीं है मैंने पब्लिक में कहा था कि अगर बीजेपी 7 सीटों में से किसी पर भी हारी तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। यही वजह है कि मैं इस्तीफा दे रहा हूं।

ये भी पढ़ें-  रेड कलर का छाया खुमार…किल की स्पेशल स्क्रीनिंग में बॉलीवुड सितारों ने बिखेरा हुस्न का जलवा, देखें तस्वीरें

About Post Author