अमित शाह के फेक वीडियो मामले में अहमदाबाद साइबर टीम का बड़ा एक्शन, AAP- कांग्रेस से जुड़े 2 लोग गिरफ्तार

KNEWS DESK- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के फेक वीडियो मामले में 2 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। अहमदाबाद साइबर क्राइम टीम ने बड़ा एक्शन लिया है। मिली जानकारी के अनुसार दोनों आरोपियों को आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से जुड़ा बताया जा रहा है। बता दें कि अमित शाह की 2 सभाओं के वीडियो को एडिट कर खास एजेंडे के तहत वायरल किया गया था।

AAP और कांग्रेस से जुड़े हैं दोनों आरोपी

इस केस में गिरफ्तार हुए दोनों आरोपियों के नाम सतीश वनसोला और आर बी बारिया हैं। जिसमें सतीश वनसोला कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी का कार्यभार संभाला है। जबकि आर बी बारिया आम आदमी पार्टी के दहोद जिले का प्रमुख है। दोनों ने अमित शाह की 2 सभाओं के वीडियो को एडिट कर खास एजेंडे के तहत वायरल किया गया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मामला दर्ज किया था दरअसल, वायरल वीडियो में आरक्षण को लेकर बात कही जा रही है, जो डीप फेक तकनीक से बनाया गया है। सोशल मीडिया पर बीजेपी IT हेड अमित मालवीय ने स्पष्ट किया है कि गृह मंत्री अमित शाह ने SC, ST और OBC की हिस्सेदारी को लेकर कोई भी बयान नहीं दिया है। इंडिया साइबर क्राइम कोआर्डिनेशन सेंटर के अधिकारी ने शिकायत में कहा कि कुछ फेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इनसे शांति और कानून व्यवस्था प्रभावित हो सकती है। वहीं जांच में सामने आया है कि ये वीडियो गलत मानसिकता से बनाया गया है फिलहाल इस मामले में 2 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

ये भी पढ़ें-   दिवंगत एक्टर इरफ़ान खान के बेटे बाबिल खान का दिल छू लेने वाला वीडियो वायरल, एयरपोर्ट पर की 50 हज़ार की मदद

About Post Author