भारत जोड़ो न्याय यात्रा 16-17 मार्च को मुंबई में एक भव्य भारतीय गठबंधन रैली के साथ समाप्त होगी- कांग्रेस सांसद जयराम रमेश

मध्य प्रदेश-  कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने मंगलवार को कहा कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 16-17 मार्च को मुंबई में ग्रैंड इंडिया गठबंधन की रैली के साथ समाप्त होगी।

मध्य प्रदेश के शाहजापुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रमेश ने कहा, ”16 या 17 को मुंबई में (यात्रा की) आखिरी रैली होगी. यह भारत गठबंधन की रैली होगी. राहुल गांधी ने आखिरी में जो मुद्दे उठाए हैं 52 दिन, महिलाओं, युवाओं, किसानों, मजदूरों और समानता के लिए न्याय। 16-17 मार्च को इन 5 ‘न्याय’ को अंतिम रूप दिया जाएगा। राहुल गांधी, खड़गे और भारतीय गठबंधन के बड़े नेता इस पर चर्चा करेंगे।”

भारत गठबंधन में पार्टियों के बीच सीट बंटवारे की समस्याओं पर रमेश ने कहा कि 28 में से 26 पार्टियां अभी भी गठबंधन के साथ हैं। महाराष्ट्र में 2-3 पार्टियां गठबंधन में शामिल हो सकती हैं, इसलिए संख्या फिर 28 या 29 तक पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर में सीट बंटवारे का फॉर्मूला अपने अंतिम चरण में है। पश्चिम बंगाल में कुछ देरी हो रही है, लेकिन अन्य सभी दलों के साथ कांग्रेस ने सीट बंटवारे पर बात की है।”

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि “16 या 17 को मुंबई में (यात्रा की) आखिरी रैली होगी। यह भारत गठबंधन की रैली होगी। राहुल गांधी ने पिछले 52 दिनों में जो मुद्दे उठाए हैं, उनमें महिलाओं, युवाओं, किसानों, मजदूरों और समानता के लिए न्याय शामिल है। . इन 5 ‘न्याय’ को 16-17 मार्च को अंतिम रूप दिया जाएगा. राहुल गांधी, खड़गे और इंडिया गठबंधन के बड़े नेता इस पर चर्चा करेंगे.”

“28 में से 26 पार्टियां अभी भी हमारे साथ हैं। महाराष्ट्र में 2-3 पार्टियां हमारे साथ आ सकती हैं, इसलिए संख्या फिर से 28 या 29 तक पहुंच जाएगी। हम मजबूत हैं। जम्मू-कश्मीर में सीट बंटवारे का फॉर्मूला अपने अंतिम चरण में है। पश्चिम बंगाल में थोड़ी देरी है, लेकिन बाकी सभी पार्टियों के साथ कांग्रेस ने सीट बंटवारे पर बात कर ली है. अब सिर्फ 2 राज्य बचे हैं जम्मू-कश्मीर और पश्चिम बंगाल.’

ये भी पढ़ें-  लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने चुनाव आयोग की टीम गुवाहाटी पहुंची

About Post Author