बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि की अर्पित, पीएम मोदी से की मुलाकात

KNEWS DESK- बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो दिवसीय दौरे पर भारत आई हुई हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शेख हसीना का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया गया। इसके बाद शेख हसीना और पीएम मोदी ने राष्ट्रपति के प्रांगण में दोनों देशों के मंत्रियों से मुलाकात की।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्हें उनकी यात्रा के दौरान स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का शनिवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। वह प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगी और दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों में समझौतों का आदान-प्रदान किया जाएगा। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना शुक्रवार को भारत की दो दिवसीय यात्रा पर नई दिल्ली पहुंचीं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रंधीर जायसवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि गहराते 🇮🇳-🇧🇩 मैत्री! प्रधानमंत्री @narendramodi ने द्विपक्षीय चर्चा से पहले हैदराबाद हाउस में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का गर्मजोशी से स्वागत किया। दोनों नेता 2019 से अब तक दस बार एक-दूसरे से मिल चुके हैं, जिससे संबंधों में अभूतपूर्व बदलाव आया है।

https://x.com/MEAIndia/status/1804399227969180158

साथ ही उन्होंने ये भी लिखा कि बापू को भावभीनी श्रद्धांजलि! बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। महात्मा के आदर्श हमारे घनिष्ठ और मधुर संबंधों के मार्गदर्शक सिद्धांतों के रूप में काम करते रहेंगे।

https://x.com/MEAIndia/status/1804368403618001033

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पीएम मोदी के लगातार तीसरी बार पदभार संभालने के बाद ये किसी विदेशी नेता का पहला दौरा है। इससे पहले शेख हसीना पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल हुईं थीं। बांग्लादेश की पीएम का ये 15 दिनों के अंदर दूसरा भारत दौरा है।

ये भी पढ़ें-  कैजुअल लुक में बिंदास लगीं कृति सेनन, एक्ट्रेस की तस्वीरों ने खींचा सभी का ध्यान

About Post Author