Bahraich violence: मृतक रामगोपाल के परिजनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करेंगे मुलाकात, पूरे घटनाक्रम की लेंगे जानकारी

KNEWS DESK – उत्तर प्रदेश के बहराइच में हालिया सांप्रदायिक हिंसा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को मृतक रामगोपाल मिश्रा के परिवार से मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के लिए रामगोपाल का परिवार लखनऊ रवाना हो गया है, जहां वे मुख्यमंत्री से पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेंगे।

विसर्जन यात्रा के दौरान डीजे को लेकर हुआ विवाद 

आपको बता दें कि रविवार को महसी तहसील के महाराजगंज कस्बे में विसर्जन यात्रा के दौरान डीजे को लेकर विवाद हुआ। दूसरे समुदाय के लोगों ने यात्रा के दौरान डीजे बंद करने के लिए कहा, जिसके बाद पत्थरबाजी और फायरिंग शुरू हो गई। इस विवाद में रामगोपाल मिश्रा की गोली लगने से मौत हो गई।

एक वायरल वीडियो में देखा गया कि रामगोपाल एक मकान की छत पर चढ़कर धार्मिक झंडा उखाड़ता है, जबकि नीचे की भीड़ उसे उकसाती है। यह घटना उसके खिलाफ प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं को जन्म देती है और बाद में उसकी हत्या कर दी जाती है।

बहराइच में हिंसा के बाद आज हालात काबू में, भारी फोर्स तैनात, CM योगी से मिलेगा मृतक का परिवार, पढ़ें 10 अपडेट्स | bahraich violence Heavy force deployed Ram Gopal Mishra ...

अंतिम संस्कार के लिए हजारों लोग इकट्ठा

हिंसा के बाद जब रामगोपाल का शव गांव पहुंचा, तो अंतिम संस्कार के लिए हजारों लोग इकट्ठा हो गए। परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया, और जल्द ही भीड़ हिंसक हो गई। इस दौरान कई दुकानों, अस्पतालों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। स्थिति बेकाबू होती देख जिला प्रशासन और पुलिस बल मौके पर पहुंचा, लेकिन हालात काबू में नहीं आ सके।

बहराइच हिंसा पर एक्शन की तैयारी में CM योगी, अधिकारियों की बुलाई बैठक, आगजनी के बाद भारी फोर्स तैनात - Bahraich violence CM Yogi called a meeting of high officials lclr - AajTak

प्रशासन की कार्रवाई

घटना की जानकारी मिलते ही प्रदेश के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। एडीजी लॉ अमिताभ यश ने स्थिति को संभालने का प्रयास किया और पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की। इसके बावजूद, भीड़ ने ग्रामीण इलाकों में जाकर दूसरे समुदाय के घरों में आग लगा दी।

गिरफ्तारी और मुकदमे

इस हिंसा के सिलसिले में 10 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई है और करीब 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस अब वीडियो फुटेज के माध्यम से अन्य उपद्रवियों की पहचान कर रही है।

स्थिति में सुधार

हालात बेकाबू होने पर उच्च अधिकारियों के मौके पर पहुंचने के बाद स्थिति अब नियंत्रण में आ गई है। सुरक्षा के लिए चार आईपीएस अधिकारियों, दो एएसपी और चार डीएसपी को तैनात किया गया है। 12 कंपनियों की पीएसी और अन्य सुरक्षा बलों को भी तैनात किया गया है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.