बहराइच: 30 घरों को गिराने का नोटिस, लोग खुद ही खाली कर रहे हैं मकान-दुकान

KNEWS DESK-  बहराइच के महसी तहसील क्षेत्र के महाराजगंज कस्बे में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के घर पर योगी सरकार का बुल्डोजर चलने की तैयारी है। लोकनिर्माण विभाग ने शुक्रवार शाम को उनके घर पर अतिक्रमण के संबंध में नोटिस चस्पा किया था, जिसमें स्पष्ट किया गया था कि यदि इसका जवाब नहीं दिया गया, तो घर को ध्वस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

अतिक्रमण का नोटिस

नोटिस के अनुसार, अब्दुल हमीद के घर के साथ-साथ आसपास के करीब 30 अन्य घरों पर भी इसी तरह का नोटिस चस्पा किया गया है। इन सभी घरों को हिंसा में शामिल आरोपियों के रूप में पहचाना गया है। नोटिस चस्पा होने के बाद, शनिवार की सुबह से स्थानीय लोगों ने अपने-अपने घरों को खाली करना शुरू कर दिया।

प्रशासन की कार्रवाई

इस मामले में लापरवाही बरतने पर एएसपी को हटाने की तैयारी भी की जा रही है, जबकि तहसीलदार को डीएम कार्यालय अटैच कर दिया गया है। शुक्रवार को पीडब्ल्यूडी की टीम ने महाराजगंज गांव में नामजद आरोपियों के घरों की नापजोख की और अवैध निर्माण के खिलाफ नोटिस जारी किया। सूत्रों के अनुसार, जल्द ही इन पर बुल्डोजर कार्रवाई शुरू की जाएगी, और पहले अब्दुल हमीद के घर पर कार्रवाई होने की संभावना है।

सुरक्षा और दुर्घटनाएं

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि नापजोख करने आए अधिकारियों ने कहा कि अब्दुल हमीद सहित कई मकान सड़क किनारे बने हुए हैं, जो किसी भी समय दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। इन मकानों को गिराने की बात भी की गई है।

हत्या का मामला

गौरतलब है कि अब्दुल हमीद वही व्यक्ति है, जिसके घर में रामगोपाल मिश्र की गोली मारकर हत्या की गई थी। इस मामले में स्थानीय प्रशासन की सक्रियता और कार्रवाई से यह स्पष्ट होता है कि सरकार अतिक्रमण और हिंसा के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए तत्पर है।

ये भी पढ़ें-  Karva Chauth 2024: कल मनाया जाएगा करवा चौथ का पर्व, जानें सरगी खाने का शुभ समय और इसका महत्व…

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.