बागपत : शूटर दादी प्रकाशी तोमर की बिगड़ी तबीयत, सांसद महेश शर्मा से की अस्पताल बदलने की अपील

रिपोर्ट-कुलदीप पंडित

बागपत।  शूटर दादी के नाम से मशहूर प्रकाशी तोमर को सांस लेने में तकलीफ होने के कारण नोएडा के मैट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोशल नेटवर्किंग साइट ‘एक्स’ (पूर्व ट्विटर) पर शूटर दादी के अकांउट से बीती रात यह जानकारी दी गई। पोस्ट में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से उन्हें बेहतर उपचार दिलाने का अनुरोध किया गया है। हालांकि की अब शूटर दादी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है, लेकिन ट्वीटर पर सांसद महेश तोमर से हॉस्पिटल बदलने की अपील भी की गई।

आपको बता दें कि शूटर दादी को बुखार आने और सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शूटर दादी प्रकाशी तोमर के सोशल नेटवर्किंग साइट ‘एक्स’ (पूर्व ट्विटर) अकांउट पर जानकारी देते हुए लिखा गया-“डॉक्टर के अनुसार आज हार्ट बीट कंट्रोल आई है,बीपी अभी कंट्रोल नही आया है,ब्लड में भी इन्फेक्शन आया है। थोड़ा टाइम लगेगा!” इससे पहले शूटर दादी प्रकाशी तोमर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए जानकारी दी गई थी।

शूटर प्रकाशी तोमर की अचानक दिल की समस्या पैदा होने के कारण इन्हें ICCU में एडमिट किया गया। इतना ही नहीं प्रकाशी तोमर ने 60 साल की उम्र में पिस्तौल थामी थी और दिल्ली में निशानेबाजी के मुकाबले में एक उप महानिरीक्षक को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। शूटर दादी को लेकर ‘सांड़ की आंख’ नाम से एक फिल्म भी बनी है। प्रकाशी तोमर की शादी जय सिंह से हुई थी और उनकी बेटी सीमा तोमर एक अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज हैं। वहीं उनकी एक पोती रूबी, पंजाब पुलिस में इंस्पेक्टर के रूप में तैनात हैं, जबकि उनकी दूसरी बेटी रेखा एक शूटर रह चुकी हैं। ओर वह अपने परिवार के साथ जोहड़ी गांव में रहती हैं।

About Post Author