CM पद संभालने के बाद बोलीं आतिशी, कहा- अरविंद केजरीवाल के लिए कुर्सी खाली है..उनका इंतजार रहेगा

KNEWS DESK-  दिल्ली की राजनीति में बड़ा बदलाव आया है, जब आतिशी ने दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की। 21 सितंबर को आयोजित एक सादे समारोह में उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आतिशी को मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आप के शीर्ष नेतृत्व और कई विधायकों की उपस्थिति रही। आतिशी के माता-पिता भी इस गर्व के पल के साक्षी बने।

आतिशी का मुख्यमंत्री बनना विधानसभा चुनावों से ठीक पांच महीने पहले हुआ है, जिससे यह राजनीतिक निर्णय और भी महत्वपूर्ण हो गया है। आतिशी के साथ उनकी नई कैबिनेट में सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और नए मंत्री मुकेश अहलावत ने भी शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद आतिशी ने अरविंद केजरीवाल का आशीर्वाद लिया और इस नए अध्याय की शुरुआत की।

अपने पहले बयान में आतिशी ने केजरीवाल की सरकार के पिछले 10 वर्षों की उपलब्धियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव किए, साथ ही बिजली जैसी सुविधाओं को मुफ्त करके जनता को राहत पहुंचाई। आतिशी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने झूठे मामलों के जरिए केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनने से रोका, लेकिन उनकी पार्टी और वह इस दबाव में टूटे नहीं।

आतिशी ने जनता से अपील की कि वे आगामी चुनावों में अरविंद केजरीवाल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए समर्थन दें। उन्होंने यह विश्वास दिलाया कि दिल्ली की सभी प्रमुख समस्याओं जैसे सीवर, पानी, और सड़कों की स्थिति को बेहतर किया जाएगा और भाजपा के सभी षड्यंत्र विफल होंगे। आतिशी की यह नई भूमिका न केवल उनकी राजनीतिक यात्रा का एक अहम मोड़ है, बल्कि आगामी चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी की रणनीति का भी हिस्सा है।

ये भी पढ़ें-   Pitru Paksha 2024: पितृपक्ष के षष्ठी और सप्तमी का श्राद्ध आज, जानें इसकी सही विधि एवं योग्य नियम

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.