अतीक अहमद के साथी नफीस बिरयानी की हुई मौत, उमेश पाल हत्याकांड में हुई थी गिरफ्तारी

KNEWS DESK- माफिया अतीक अहमद के साथी नफीस बिरयानी की मौत हो गई है। आपको बता दें कि नफीस को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसकी मौत हो गई। उमेश पाल हत्याकांड में नफीस बिरयानी की गिरफ्तारी हुई थी। प्रयागराज पुलिस ने 22 नवंबर को ही एनकाउंटर के दौरान अरेस्ट किया था।

नफीस को आया था मेजर अटैक

पुलिस के मुताबिक नैनी जेल से देर रात सूचना मिली थी कि नफीस बिरयानी की तबियत खराब है और उसे स्वरुप रानी नेहरु अस्पताल ले जाया जा रहा है। इस सूचना के बाद पुलिस टीम भी अस्पताल पहुंची। वहां पता चला कि नफीस को मेजर अटैक आया था। इससे उसकी तबियत बहुत खराब हो गई थी। उसकी हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने मेडिकल कार्डियोलॉजी के ICU में भर्ती कर इलाज शुरू किया, लेकिन रात में करीब एक बजे उसकी मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक इस घटनाक्रम की भी जांच कराई जा रही है।

अतीक का फायनेंसर था नफीस बिरयानी

बता दें कि नफीस बिरयानी माफिया डॉन अतीक अहमद के भरोसेमंद लोगों में से एक था। एक तरह से वह अतीक का फायनेंसर था। उसका नाम उमेश पाल हत्याकांड में भी सामने आया था। इस संबंध में प्रयागराज की धूमनगंज थाने की पुलिस ने उसी समय नफीस के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी चूंकि उस समय यह शातिर बदमाश फरार हो गया था, इसलिए पुलिस ने इसके खिलाफ इनाम भी घोषित किया।

इसी बीच 22 नवंबर को पुख्ता इनपुट मिलने पर पुलिस ने इसकी घेराबंदी की और मुठभेड़ के दौरान उसे धर दबोचा था। पुलिस के मुताबिक नफीस के बाएं पैर में गोली लगी थी इसलिए दो दिन तक उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक, उसी समय नफीस बिरयानी नैनी जेल में बंद था. बताया जा रहा है कि गिरफ्तारी के बाद से ही उसकी तबियत खराब रह रही थी।

50 हजार का इनामी था नफीस

पुलिस के मुताबिक नफीस बिरयानी एक समय में प्रयागराज का बड़ा कारोबारी था। जब भी माफिया डॉन को जरूरत होती थी, वह गैंग के लिए फंड की भी व्यवस्था करता था। खासतौर पर अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के जेल जाने के बाद फंड की पूरी जिम्मेदारी नफीस ने संभाल रखी थी। उमेश पाल तिहरे हत्याकांड में फरार चल रहे इस शातिर बदमाश के खिलाफ पुलिस ने 50 हजार का ईनाम घोषित किया था। मूल रूप से प्रयागराज में खुल्दाबाद का रहने वाला मोहम्मद नफीस उर्फ नफीस बिरयानी की करेली में पहले ठेले पर बिरयानी बेचता था।

ये भी पढ़ें-    देश में कोरोना से 5 लोगों की हुई मौत, 335 नए मामले आए सामने

About Post Author