अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति और PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

KNEWS DESK- भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज पुण्यतिथि है। इस अवसर पर विभिन्न दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके द्वारा स्थापित किए गए आदर्शों और सिद्धांतों को याद किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए एक पोस्ट साझा की। उन्होंने लिखा कि जननेता, सुशासन के आदर्श प्रतिमान, हम सभी के प्रेरणास्रोत, पूर्व प्रधानमंत्री और ‘भारत रत्न’ श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें नमन! राजनीति को लोकतांत्रिक मूल्यों से सुवासित करने वाले श्रद्धेय अटल जी भारतीय राजनीति के राजर्षि और अजातशत्रु थे। ‘राष्ट्र प्रथम’ की भावना से प्रदीप्त उनका संपूर्ण जीवन सभी जन-प्रतिनिधियों के लिए एक मार्गदर्शिका है। श्रद्धेय अटल जी की स्मृतियां हम सभी के हृदय में सदैव जीवंत रहेंगी।

https://x.com/myogiadityanath/status/1824243909024944333

केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी देश के करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत हैं। एक कुशल संगठनकर्ता के रूप में विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित अटल जी का जीवन राष्ट्र के प्रति सदैव समर्पित था। आज उनके स्मृति दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी सोशल मीडिया पर अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि के अवसर पर एक पोस्ट साझा की, जिसमें लिखा गया कि पूर्व प्रधानमंत्री, भारत रत्न और हमारे प्रेरणा स्रोत श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर पूरे देश में उनके जीवन और कार्यों को याद किया जा रहा है। उनके योगदान और विचारों ने भारतीय राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान बना लिया है, और उनकी स्मृतियां आज भी लोगों के दिलों में जीवित हैं।

https://x.com/BJP4India/status/1824281043387457552

ये भी पढ़ें- आईएमए की 24 घंटे की हड़ताल, कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में हुए अपराध के विरोध में स्वास्थ्य सेवाएं बंद

About Post Author